mamata banerjee wheelchair

पश्चिम बंगाल : व्हीलचेयर पर रोड शो में पहुंचीं CM ममता बनर्जी, बोलीं- मुझे अब भी बहुत दर्द है लेकिन…’

667 0

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद TMC प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत की।

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो का नेतृत्व किया।

शरद पवार ने साधा निशाना, कहा बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रही भाजपा

बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता थे और वह हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखीं जबकि सुरक्षाकर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे। बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने रैली में कहा, ‘अगर लोग हमें वोट देते हैं, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि लोकतंत्र वापस लौटे। बंगाल के खिलाफ सभी साजिशों को नष्ट किया जा सकता है। मैं विश्वास दिलाती हूं कि मैं व्हील चेयर पर टूटे पैर के साथ प्रचार करूंगी। खेला होबे। एक घायल बाघ सबसे खतरनाक जानवर है।’

टीएमसी 14 मार्च को ‘नंदीग्राम दिवस’ के तौर पर मनाती है. पार्टी 2007 में जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के दौरान 14 मार्च को पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 14 ग्रामीणों की याद में यह दिवस मनाती है। मौके पर पहुंचने से कुछ मिनट पहले बनर्जी ने ट्वीट किया, “ हम बिना डरे लड़ाई जारी रखेंगे। मुझे अब भी बहुत दर्द है, लेकिन मुझे मेरे लोगों का दर्द इससे कहीं ज्यादा महसूस होता है। अपनी पवित्र भूमि की सुरक्षा करने की लड़ाई में, हमने बहुत कुछ सहन किया है तथा और सहन करेंगे लेकिन हम कायरता से कभी नहीं झुकेंगे।”

कोलकाता : व्हील चेयर पर ममता बनर्जी का रोड शो, TMC कार्यकर्ता हजारों की संख्या में शामिल

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें लगी चोट के बाद वह आज (रविवार) पहली बार लोगों के सामने आ रही हैं। बुधवार को नंदीग्राम से चुनावी पर्चा भरने के बाद, वह कार के फुटबॉर्ड पर खड़ी होकर मार्केट में लोगों का अभिनंदन कर रही थीं, तभी भीड़ ने उन्हें धक्का दिया, जिससे उनके पैर में चोट पहुंची। उसके बाद उन्हें नंदीग्राम से कोलकाता लाया गया, वहां एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  की स्वास्थ्य स्थिति में काफी सुधार हुआ है और वह ‘‘काफी बेहतर” हैं। चिकित्सकों ने कहा कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोट लगने के कारण उनके बाएं पैर में आई सूजन भी कम हो गई है। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बाएं पैर के साथ-साथ दाहिने कंधे, गर्दन पर गंभीर चोटें आई थीं। डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को बनर्जी को छुट्टी दे दी क्योंकि उन्होंने अपनी ‘‘स्थिति में सुधार” के बाद इसके लिए बार-बार अनुरोध किया गया था।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुरुआत में इस हमले के पीछे साजिश बताई थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने अस्पताल से एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने साजिश का जिक्र नहीं किया था। उन्होंने कहा था कि उनके कार के पास में भीड़ थी, जिससे उन्हें धक्का लगा था, जिसके बाद उन्हें चोट लगी।

Related Post

मैसूर दुष्कर्म मामले में कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान, कहा- ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं

Posted by - August 27, 2021 0
मैसूर गैंगरेप पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की चौंकाने वाली टिप्पणी के बाद अब श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार…
अमित शाह का पूर्वांचल दौरा

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार काशी आएंगे बीजेपी अध्यक्ष

Posted by - April 11, 2019 0
वाराणसी। पूर्वांचल की राजनीति को साधने के लिए कल बीजेपी अध्यक्ष वाराणसी जाएंगे। शाह लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के…
ऐसा ग्रह जहां बस सकेंगे मानव

भारतीय वैज्ञानिकों ने खोजा ऐसा ग्रह जहां बस सकेंगे मानव, धरती से आकार है दोगुना

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय वैज्ञानिकों ने ऐसा ग्रह खोज निकाला है, जो पृथ्वी की ही तरह रहने लायक ही नहीं है,…
Justice ramanna

न्यायमूर्ति एनवी रमण ने वेंकटेश्वर मंदिर में की पूजा, 24 अप्रैल को संभालेंगे CJI का पद

Posted by - April 11, 2021 0
ऩई दिल्ली। पूजा के बाद उन्हें तिरुमला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी और कार्यकारी अधिकारी केएस जवाहर…