mamata banerjee wheelchair

पश्चिम बंगाल : व्हीलचेयर पर रोड शो में पहुंचीं CM ममता बनर्जी, बोलीं- मुझे अब भी बहुत दर्द है लेकिन…’

934 0

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद TMC प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत की।

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो का नेतृत्व किया।

शरद पवार ने साधा निशाना, कहा बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रही भाजपा

बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता थे और वह हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखीं जबकि सुरक्षाकर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे। बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने रैली में कहा, ‘अगर लोग हमें वोट देते हैं, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि लोकतंत्र वापस लौटे। बंगाल के खिलाफ सभी साजिशों को नष्ट किया जा सकता है। मैं विश्वास दिलाती हूं कि मैं व्हील चेयर पर टूटे पैर के साथ प्रचार करूंगी। खेला होबे। एक घायल बाघ सबसे खतरनाक जानवर है।’

टीएमसी 14 मार्च को ‘नंदीग्राम दिवस’ के तौर पर मनाती है. पार्टी 2007 में जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के दौरान 14 मार्च को पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 14 ग्रामीणों की याद में यह दिवस मनाती है। मौके पर पहुंचने से कुछ मिनट पहले बनर्जी ने ट्वीट किया, “ हम बिना डरे लड़ाई जारी रखेंगे। मुझे अब भी बहुत दर्द है, लेकिन मुझे मेरे लोगों का दर्द इससे कहीं ज्यादा महसूस होता है। अपनी पवित्र भूमि की सुरक्षा करने की लड़ाई में, हमने बहुत कुछ सहन किया है तथा और सहन करेंगे लेकिन हम कायरता से कभी नहीं झुकेंगे।”

कोलकाता : व्हील चेयर पर ममता बनर्जी का रोड शो, TMC कार्यकर्ता हजारों की संख्या में शामिल

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें लगी चोट के बाद वह आज (रविवार) पहली बार लोगों के सामने आ रही हैं। बुधवार को नंदीग्राम से चुनावी पर्चा भरने के बाद, वह कार के फुटबॉर्ड पर खड़ी होकर मार्केट में लोगों का अभिनंदन कर रही थीं, तभी भीड़ ने उन्हें धक्का दिया, जिससे उनके पैर में चोट पहुंची। उसके बाद उन्हें नंदीग्राम से कोलकाता लाया गया, वहां एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  की स्वास्थ्य स्थिति में काफी सुधार हुआ है और वह ‘‘काफी बेहतर” हैं। चिकित्सकों ने कहा कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोट लगने के कारण उनके बाएं पैर में आई सूजन भी कम हो गई है। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बाएं पैर के साथ-साथ दाहिने कंधे, गर्दन पर गंभीर चोटें आई थीं। डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को बनर्जी को छुट्टी दे दी क्योंकि उन्होंने अपनी ‘‘स्थिति में सुधार” के बाद इसके लिए बार-बार अनुरोध किया गया था।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुरुआत में इस हमले के पीछे साजिश बताई थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने अस्पताल से एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने साजिश का जिक्र नहीं किया था। उन्होंने कहा था कि उनके कार के पास में भीड़ थी, जिससे उन्हें धक्का लगा था, जिसके बाद उन्हें चोट लगी।

Related Post

गुजरात के हीरा कारोबारी पर आयकर विभाग का छापा, 500 करोड़ की हेरा-फेरी का हुआ खुलासा

Posted by - September 25, 2021 0
नई दिल्ली। गुजरात के एक हीरा कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है। व्यापारी के 23 ठिकानों पर…
स्मृति इरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी में,70 करोड़ की परियोजनाओं की देंगी सौगात

Posted by - November 19, 2018 0
अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी अमेठी में एक दिवसीय दौरे पर रहेंगी। स्मृति के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद…

पश्चिम बंगाल बीजेपी उपाध्यक्ष बोले- CAA में मुस्लिमों को क्यों नहीं शामिल किया?

Posted by - December 24, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं, लेकिन इसी बीच CAA का विरोध सत्ताधारी…
Women's Day

नारी समाज की वह शक्ति, जिसके लिए कुछ भी असंभव नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - March 7, 2021 0
जम्मू। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) के उपलक्ष्य में लाइफज औनरस कंपनी ने जम्मू के दो स्कूलों मे कार्यक्रम किया…