Pramod Sawant

सीएम ने किया मंत्रियो के विभागों का बंटवारा, गृह और वित्त रखा अपने पास

31 0

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत (CM Dr. Pramod Sawant) ने रविवार को महत्वपूर्ण गृह और वित्त विभागों को अपने पास रखते हुए अपने कैबिनेट सहयोगियों को विभागों का आवंटन किया है। अधिसूचना, उन सभी मंत्रियों को विभागों का आवंटन, जिन्होंने हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में शपथ ली थी, गोवा (Goa) के राज्यपाल के नाम पर अवर सचिव (GA) श्रीपद अर्लेकर द्वारा एक आदेश जारी किया गया था।

मुख्यमंत्री राज्य में गृह, वित्त, कार्मिक, सतर्कता और राजभाषा विभागों का प्रभार संभालेंगे। विश्वजीत राणे को शहरी विकास, महिला एवं बाल और वन विभागों के साथ महत्वपूर्ण स्वास्थ्य और नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग दिए गए हैं। मौविन गोडिन्हो को परिवहन, उद्योग, पंचायत और प्रोटोकॉल विभाग आवंटित किए गए हैं। रवि नाइक को कृषि, हस्तशिल्प और नागरिक आपूर्ति विभाग दिया गया है। निलेश कबराल को महत्वपूर्ण लोक निर्माण विभाग का विभाग विधायी मामलों, पर्यावरण और कानून और न्यायपालिका विभागों के साथ आवंटित किया गया है।

सुभाष शिरोडकर को जल संसाधन विभाग, सहकारिता और प्रोवेदोरिया विभाग आवंटित किए गए हैं, जबकि रोहन खुंटे को पर्यटन, सूचना और प्रौद्योगिकी और मुद्रण और स्टेशनरी विभाग दिए गए हैं। गोविंद गौडे खेल, कला और संस्कृति मंत्री होंगे और आरडीए और अतानासियो मोनसेराटे को राजस्व, श्रम और अपशिष्ट प्रबंधन विभाग आवंटित किए गए हैं। अतानासियो मोनसेराटे राजस्व, श्रम, अपशिष्ट प्रबंधनबीजेपी गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 20 सीटें जीतकर और कांग्रेस को 11 सीटों पर कम कर दिया।

यह भी पढ़ें: भारतीय-अमेरिकी गायिका ने जीता ग्रैमी अवार्ड, सबके दिलों पर किया राज

यह गोवा में बहुमत के आंकड़े से एक सीट कम हो गई, लेकिन महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और स्वतंत्र उम्मीदवारों की मदद से राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: योजनाओं की रफ्तार और गुणवत्ता में कोई परेशानी तो मुझे बताएं: स्वतंत्र देव

Related Post

विलफुल डिफॉल्टरों की ट्रैवल एजेंसी है भाजपा, इस सरकार में केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली: कांग्रेस

Posted by - June 24, 2021 0
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 9,371 करोड़ संपत्ति सरकारी बैंकों को सौंपने के दावे…

आतंकी पन्नू ने दी हरियाणा सीएम मनोहर लाल को धमकी, बोला- घर पर ही रहें, यही अच्छा होगा

Posted by - August 4, 2021 0
खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी दी है। धमकी में कहा…