भागवत जी, अपने हिंदू कार्यकर्ताओं को समझाएं, जब सभी का एक DNA तो कैसा ‘लव जिहाद’?- दिग्विजय

373 0

हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता पुलिस के साथ मिलकर उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में धर्मांतरण कानून को अमल में लाने पार लगे हुए हैं। यह दावा अमेरिकी गैर लाभकारी कंपनी फर्स्ट लुक मीडिया के ऑनलाइन पब्लिकेशन The Intercept की एक रिपोर्ट में किया गया है। बेतवा शर्मा और अहमर खान की लिखी रिपोर्ट में बताया गया कि हिंदू राष्ट्रवादी समूहों और संगठनों के लोग किस तरह हिंदू लड़कियों और समाज को बचाते हैं।

 

बेतवा ने खबर को ट्वीट कर लिखा- पश्चिमी यूपी में विहिप और बजरंग दल के नेता गैर-धर्म के जोड़ों को तोड़ने के लिए साम, दाम, दंड और भेद की नीति अपनाते हैं।

इसी को रीट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा- “मोहन भागवत जी, कृपया आपके इन शिष्यों को समझाएं। जब हम सभी का एक ही DNA है तो फिर “लव जिहाद” कैसा?”

पड़ताल के दौरान रिपोर्टरों ने यह भी पाया कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता पुलिस अफसरों को फोन कर भागे हुए ऐसे जोड़ों के बारे में न सिर्फ जानकारी मांगते हैं, बल्कि उनके फोन सर्विलांस पर लगाने की मांग उठाते हैं। साथ ही समय समय पर संबंधित जानकारी को आपस में साझा करते हैं। खबर में बिजनौर (यूपी) के 23 वर्षीय बजरंग दल के नेता आशीष बालियान के हवाले से बताया गया, “हर स्कूल की सभी कक्षाओं में हमारे लड़के हैं।”

कांग्रेसी दिग्विजय सिंह ने RSS चीफ के हालिया बयान पर तंज कसा। पूछा, “मोहन भागवत जी, कृपया आपके इन शिष्यों को समझाएं। जब हम सभी का एक ही DNA है तो फिर “लव जेहाद” कैसा?” कांग्रेसी नेता ने इस मसले से जुड़ी खबर अपने फेसबुक अकाउंट से भी शेयर की। हालांकि, उन्होंने यहां कुछ लिखा नहीं।

Related Post

AK Sharma

पारदर्शिता और कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करें विद्युतकर्मी: एके शर्मा

Posted by - September 23, 2023 0
लखनऊ। ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  की चेतावनी लगता है कुछ विद्युतकर्मियों ने सुनी नहीं थी, तो खामियाजा तो भुगतना ही…
Rampur

हार के लिए अभी से बहाना खोज रही है समाजवादी पार्टी: सीएम योगी

Posted by - October 31, 2022 0
लखीमपुर खीरी/लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंचे। यहां उन्होंने गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट…
स्क्रीन अवॉर्ड जीतने वाली आलिया भट्ट

मल्टीकलर की इस साड़ी में ऐसी दिखीं आलिया भट्ट कि नही हटा पाया कोई अपनी नजर

Posted by - December 9, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। अगर आपसे कोई पूछे की कम उम्र में सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कौन हैं? तो…
CM Dhami

उत्तराखंड स्थापना के बाद 2022 में पहली बार टूटा मिथक, जब जनता ने भाजपा को चुना: धामी

Posted by - March 22, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड स्थापना के बाद पहली बार मिथक टूटा, जब 2022…