CM Dhami

सीएम धामी का कार्यकर्ताओं के साथ संवाद, लोकसभा चुनाव में जुटने की अपील

47 0

रुद्रपुर (उधम सिंह नगर)। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने बुधवार को खटीमा के रंगोली मण्डप में खटीमा और नानकमत्ता विधानसभा के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार ने जो भी जनहित में काम किए हैं। उन्हें जनता तक संवाद के माध्यम से ले जाना कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी योजनाओ का लाभ मिला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हर व्यक्ति विकास योजनाओं का लाभार्थी है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, जैसी कई योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ बदलाव आज साफ देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि खटीमा, नानकमत्ता क्षेत्र के साथ ही पूरे राज्य और देश में सड़कों का स्वर्णिम विकास हुआ है। आज खटीमा से रुद्रपुर महज 1 घंटे से भी कम समय में पहुंचा जा सकता है, जो पहले 3 घंटे में पूरा होता था। खटीमा में बायपास बनने से शहर के अंदर जाम की समस्या का समाधान हुआ है। अच्छी सड़कें हाइवे बनने से दूसरे शहरों से खटीमा की दूरी घटी है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 समाप्त हुई है। हाल ही में सीएए कानून लागू हुआ है और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व में अनेक शहरों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली है। साथ ही देहरादून से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट भी शुरू हो गई है।

उत्तराखंड को केन्द्र से 150 मेगावाट विशिष्ट कोटा आवंटित, सीएम धामी ने जताया आभार

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान सम्मान स्वाभिमान पूरी दुनिया में बड़ा है। दुनिया में भारत के रहने वाले लोगों का मान, गौरव भी बड़ा है। इतना ही नहीं डबल इंजन की सरकार में डबल सुविधा जनता को मिल रही है। हेली सेवा, हवाई अड्डे, किच्छा में एम्स जैसे कई विकास कार्य निरन्तर हो रहे हैं। जबकि केदारनाथ- बद्रीनाथ का पुनर्निमाण कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि केदारखंड के साथ मानसखंड में भी कई योजनाओं पर कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री उत्तराखंड वासियों को अपना परिवार मानते हैं। अब उनके परिजनों के रूप में आशीर्वाद देते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाना है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में सभी को समान अधिकार देने के लिए समान नागरिक संहिता विधेयक लागू किया, वहीं देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया। साथ ही धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून बनाया गया। उन्होंने कहा अगर प्रदेश के अंदर कहीं धर्मांतरण होता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पहली बार लैंड जिहाद के खिलाफ कार्रवाई की गई। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने से सरकार पीछे नहीं हटी है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि प्रदेश की महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू करने के साथ ही दंगारोधी कानून भी हमारी सरकार लेकर आई। उन्होंने कहा बीते कई दिनों से लगातार विभिन्न विभागों में युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम चल रहे हैं। इससे पता चलता है कि राज्य में ईमानदारी से परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। युवाओं को भरोसा है कि उनके साथ न्याय हो रहा है। राज्य सरकार ने राज्यहित में फैसले लिए हैं। गरीब परिवारों को 3 सिलेंडर निशुल्क रिफिल करवाएं जा रहे हैं। चुनाव में किए वादे पूरे हुए हैं।

उन्होंने खटीमा और नानकमत्ता क्षेत्र की जनता से भाजपा के सांसद उम्मीदवार अजय भट्ट को ऐतिहासिक जीत दिलाने की अपील की। इस दौरान रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Post

BJP सांसद बोले- कांग्रेस की वजह से बढ़े पेट्रोल के दाम, हम तो गलतियां सुधारने में लगे हैं

Posted by - July 2, 2021 0
महामारी के बीच बड़ी महामारी बनी महंगाई कम होने के नाम नहीं ले रही है, जिस केंद्र सरकार पर इसे…
Budget session of Parliament

भारत पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर: पीएम मोदी

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एकाउंटेंट जनरल एंड डेप्युटी एकाउंटेंट जनरल कॉनक्लेव पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने सीएजी…

उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ, राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

Posted by - September 29, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की खबरों ने राज्य की खुफिया एजेंसियों के होश उड़ा दिये…