Mukhyamantri Solar Self-Employment Scheme

सीएम धामी ने आपदा राहत कार्यों को लेकर ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

79 0

गोपेश्वर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सोमवार को चमोली जिले के ग्वालदम में अधिकारियों की बैठक लेते हुए जनपद चमोली में अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों और आपदा राहत कार्यों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बरसात में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाए। अवरुद्ध सड़क एवं संपर्क मार्गों को शीघ्र सुचारु किया जाए। प्रभावित लोगों तक हर संभव मदद पहुंचायी जाए। जनपद में अतिवृष्टि से उत्पन्न हालातों को जल्द से जल्द सामान्य किया जाए।

इस दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जनपद में आपदा राहत कार्यों और अतिवृष्टि के कारण परिसंपत्तियों और फसलों को हुई क्षति के बारे में विस्तार से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। बैठक में Police अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

महिलाओं की ओर से तैयार पहाड़ी उत्पादों की मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने की प्रशंसा

बधाणगढ़ी स्वायत्त सहायता समूह की महिलाओं ने सोमवार को ग्वालदम में मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मुलाकात की। इस दौरान महिलाओं ने मुख्यमंत्री को पहाड़ी उत्पादों की टोकरी भेंट की। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने महिला समूह के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।

सीएम से मुलाकात करते हुए स्वयं सहायता समूह की महिलाऐ.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से स्वयं सहायता समूहों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता दी जा रही है। समूहों की ओर से तैयार किए जा रहे उत्पादों की अच्छी ब्राडिंग, पैकेजिंग के साथ विपणन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने महिला समूह के कार्यों की प्रशंसा करते हुए पहाड़ी उत्पादों को आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

सनातन पर स्टालिन का बयान उनकी घटिया मानसिकता का प्रतीक : धामी

इस दौरान महिलाओं ने लाल चावल, मंडुवे का आटा, झंगोरा, तिलों का तेल, राजमा आदि पहाड़ी उत्पादों की टोकरी मुख्यमंत्री (CM Dhami) को भेंट की।

Related Post

ओडिशा में कोरोना वायरस का मरीज

ओडिशा से मिला कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मामला, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

Posted by - March 16, 2020 0
भुवनेश्वर। पूरे दुनिया में हाहाकार मचाने वाला कोरोना वायरस देश के भी कोने-कोने तक अपना दस्तक दे रहा है। इस…
Uttarakhand Government

देहरादून से अयोध्या के लिये विमान सेवा प्रारम्भ करने का अनुरोध

Posted by - January 5, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से देहरादून से अयोध्या के लिये विमान…
Vaishno Devi

जम्मू : माता वैष्णो देवी की यात्रा बंद, श्राइन बोर्ड का कोरोना को लेकर बड़ा फैसला

Posted by - March 18, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वैष्णो देवी की यात्रा फिलहाल रोक दी गई है। इस…
CM Sai

भाजपा उम्मीदवार संतोष पांडेय के नामांकन में शामिल हुए सीएम साय

Posted by - April 4, 2024 0
रायपुर/राजनांदगांव। राजनांदगांव में गुरुवार को भाजपा उम्मीदवार संतोष पाण्डेय के नामांकन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) शामिल हुये।…