cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा की स्थिति की समीक्षा की

153 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आपदा प्रभावित गांवों के पुनर्वास और भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के स्थायी ट्रीटमेंट के लिए राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर के कन्सलटेंट की मदद लेने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राज्य में आपदा की स्थिति, आपदा और भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान और पुनर्वास आदि की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सभी जनपदों की आपदा की स्थिति का पूरा विवरण तैयार किया जाए। जिन गांवों को आपदा से खतरा होने की संभावना है उनके पुनर्वास की भी योजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि नैनीताल के बलिया नाला, पिथौरागढ़ की एल धारा सहित अन्य स्थलों के स्थायी उपचार आदि के संबंध में भी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के कन्सलटेंट की सेवाएं लिये जाने पर ध्यान दिया जाये ताकि आपदा प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास एवं भूस्खलन प्रभावित स्थलों व क्षेत्रों का प्रभावी ट्रीटमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।

पारदर्शी बनेगी यूकेएसएसएससी: सीएम धामी

बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु,अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी और सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत सिन्हा उपस्थित थे।

Related Post

CM Yogi

देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस मोदी की देन: योगी

Posted by - April 23, 2024 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पहली बार देश के अंदर ‘पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…
Rajnath Singh

सैनिक बहुल पहाड़ी मतदाताओं के बीच भाजपा के पक्ष में माहौल बना गए राजनाथ

Posted by - April 12, 2024 0
देहरादून। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शुक्रवार को देवभूमि-वीरभूमि उत्तराखंड के सैनिक बहुल पहाड़ी…