CM Dhami

सीएम धामी ने अमित शाह से की मुलाकात

141 0

नई दिल्ली/देहारादून। उत्तराखंड में धामी सरकार के मंत्रिमंडल बदलाव की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। उत्तराखंड में उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग- यूकेएसएसएससी (UKSSSC) पेपर लीक और विधानसभा बैकडोर भर्ती सहित प्रदेश के कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

सीएम धामी (CM Dhami)  ने मानसून सीजन में हुई प्राकृतिक आपदा की घटनाओं का ब्योरा और राहत और बचाव की जानकारी दी। उन्होंने उत्तराखंड में स्मार्ट पुलिसिंग के लिए केंद्र से मदद मांगी। सीएम धामी ने दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे के दौरान बुधवार अपराह्न केंद्रीय मंत्री शाह से शिष्टाचार भेंट की।

यह मुलाकात लगभग एक घंटें की बताई गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों राज्य के विभिन्न हिस्सों में आई आपदा और उससे हुए नुकसान का विवरण दिया। उन्होंने बताया कि जिन-जिन स्थानों पर ये प्राकृतिक आपदाएं हुई, वहां राहत और बचाव कार्यों की मानिटरिंग के लिए वे स्वयं मौके पर पहुंचे।

उन्होंने यह जानकारी भी दी कि देहरादून से लगे मालदेवता, सरखेत, कुमाल्डा, ग्वा़ड़, पिथौरागढ़ के धारचूला आदि क्षेत्रों में आपदा से जनहानि के साथ ही संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। कहा कि काफी संख्या में लोगों को एसडीआरएफ के मदद से रेस्क्यू भी किया है।

किसाऊ बांध परियोजना, उत्तराखण्ड विकास हेतु मील का पत्थर साबित होगी: सीएम धामी

संवेदनशील स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों में भी शिफ्ट किया गया। मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड पुलिस के आधुनिकीकरण को लेकर भी चर्चा की और कहा कि दोनों नेताओं के बीच पुलिस आधुनिकीकरण के मुद्दे पर भी विचार विमर्श हुआ।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Dhami) ने बताया कि मुलाकात के दौरान राज्य के विकास को लेकर भी कई मुद्दों पर वृहद चर्चा हुई। खासतौर पर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री शाह को दैवीय आपदा से राज्य में हुई क्षति के बारे में बताया। उन्होंने आश्वासन दिया है कि उत्तराखंड के सुख- दुख में केंद्र सरकार मजबूती के साथ खड़ी है और आगे भी रहेगी।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक

Related Post

AK Sharma

नगर विकास मंत्री से मिला ब्रिटिश शिष्टमंडल, अपशिष्ट प्रबंधन में सहयोग पर हुई चर्चा

Posted by - May 5, 2022 0
लखनऊ। भारत एवं ब्रिटेन के आपसी मधुर सम्बंधों की प्रगाढ़ता को बढ़ाने के लिए एक ब्रिटिश शिष्टमंडल (British delegation) भारत…
CM Yogi worshiped Maa Pateshwari

सीएम ने किए मां पाटेश्वरी के दर्शन-पूजन, मंदिर की व्यवस्थाओं से हुए रूबरू

Posted by - June 20, 2023 0
लखनऊ। बलरामपुर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की दिनचर्या तड़के ही शुरू हो गई। सीएम योगी…
न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी

‘महा विकास अघाड़ी’ गठबंधन का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी

Posted by - November 28, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण से पहले शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन ‘महा विकास अघाड़ी’ ने गुरुवार…