CM Dhami

सीएम धामी ने अमित शाह से की मुलाकात

153 0

नई दिल्ली/देहारादून। उत्तराखंड में धामी सरकार के मंत्रिमंडल बदलाव की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। उत्तराखंड में उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग- यूकेएसएसएससी (UKSSSC) पेपर लीक और विधानसभा बैकडोर भर्ती सहित प्रदेश के कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

सीएम धामी (CM Dhami)  ने मानसून सीजन में हुई प्राकृतिक आपदा की घटनाओं का ब्योरा और राहत और बचाव की जानकारी दी। उन्होंने उत्तराखंड में स्मार्ट पुलिसिंग के लिए केंद्र से मदद मांगी। सीएम धामी ने दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे के दौरान बुधवार अपराह्न केंद्रीय मंत्री शाह से शिष्टाचार भेंट की।

यह मुलाकात लगभग एक घंटें की बताई गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों राज्य के विभिन्न हिस्सों में आई आपदा और उससे हुए नुकसान का विवरण दिया। उन्होंने बताया कि जिन-जिन स्थानों पर ये प्राकृतिक आपदाएं हुई, वहां राहत और बचाव कार्यों की मानिटरिंग के लिए वे स्वयं मौके पर पहुंचे।

उन्होंने यह जानकारी भी दी कि देहरादून से लगे मालदेवता, सरखेत, कुमाल्डा, ग्वा़ड़, पिथौरागढ़ के धारचूला आदि क्षेत्रों में आपदा से जनहानि के साथ ही संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। कहा कि काफी संख्या में लोगों को एसडीआरएफ के मदद से रेस्क्यू भी किया है।

किसाऊ बांध परियोजना, उत्तराखण्ड विकास हेतु मील का पत्थर साबित होगी: सीएम धामी

संवेदनशील स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों में भी शिफ्ट किया गया। मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड पुलिस के आधुनिकीकरण को लेकर भी चर्चा की और कहा कि दोनों नेताओं के बीच पुलिस आधुनिकीकरण के मुद्दे पर भी विचार विमर्श हुआ।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Dhami) ने बताया कि मुलाकात के दौरान राज्य के विकास को लेकर भी कई मुद्दों पर वृहद चर्चा हुई। खासतौर पर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री शाह को दैवीय आपदा से राज्य में हुई क्षति के बारे में बताया। उन्होंने आश्वासन दिया है कि उत्तराखंड के सुख- दुख में केंद्र सरकार मजबूती के साथ खड़ी है और आगे भी रहेगी।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक

Related Post

सदन की कार्यवाही बाधित होने से परेशान नायडू, बोले- काम नहीं पा रहा

Posted by - July 27, 2021 0
उपसभापति हरिवंश और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू की बातों से…

श्रीनगर के आतंकी हमले मे 9 नागरिक घायल, ग्रेनेड का हुआ इस्तेमाल

Posted by - August 10, 2021 0
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने मंगलवार को सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में नौ स्थानीय नागरिक…
CM Yogi

सीएम योगी ने सांसद विनोद सोनकर के स्वर्गीय पिता को दी श्रद्धांजलि

Posted by - September 24, 2022 0
प्रयागराज/ लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज कौशाम्बी के सांसद विनोद सोनकर के जनपद प्रयागराज…