CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी से की शिष्टाचार भेंट

168 0

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी (Kishan Reddy) से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से उत्तराखण्ड राज्य के कुमाऊं मण्डल में एक विरासत सर्किट विकसित करने और गढवाल मण्डल में ऋषिकेश को एक अन्तर्राष्ट्रीय/आईकोनिक पर्यटक गन्तव्य के रूप में विकसित किये जाने के लिए भारत सरकार से विशेष पैकेज के रूप में वित्त पोषण हेतु सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के

कुमाऊं मण्डल में पिथौरागढ़, चम्पावत में प्रागैतिहासिक धार्मिक गुफाओं का विकास, नैनीताल में कैंची धाम, अल्मोड़ा में विरासत सर्किट, निर्बाध कनेक्टिविटी हेतु हैलीपोर्ट्स, ओम पर्वत सर्किट, होम स्टे का विकास, पर्यटक कस्बों का विकास एवं ऐतिहासिक विरासत स्थलों के विकास का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

FIFA World Cup 2022: रोमांस करने पर 7 साल की जेल, पति-पत्नी को मिली छूट

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा नदी के तट पर अवस्थित ऋषिकेश अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर योगनगरी के रूप में विश्व विख्यात है। ऋषिकेश की पर्यटन क्षमता एवं आकर्षणों को बढ़ाने के लिए इसे अंतर्राष्ट्रीय टूरिस्ट डेस्टीनेशन के रूप में विकसित किये जाने की भी योजना है। इन दोनों परियोजनाओं के विकास से राज्य के पर्यटन विकास को नया आयाम मिलेगा। मुख्यमंत्री ने उपरोक्त दोनों योजनाओं को भारत सरकार से विशेष पैकेज के रूप में वित्त पोषण हेतु सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान करने के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री से अनुरोध किया।

गोल्ड स्मगलिंग केस: ईडी ने स्वप्ना से करीब छह घंटे फिर की पूछताछ

Related Post

CM Dhami

डेस्टिनेशन उत्तराखंड के लिए पीएम मोदी का मार्गदर्शन मिल रहा: धामी

Posted by - December 3, 2023 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने नई दिल्ली से लौटते ही जौलीग्रांट से एफ.आर.आई सड़क निर्माण कार्यों एवं…
Forest officer uttarkhand

राजाजी टाइगर रिजर्व के महेंद्र गिरी को मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान, एशिया के इकलौते रेंजर

Posted by - March 27, 2021 0
देहरादून । राजाजी टाइगर रिजर्व (Rajaji Tiger Reserve) के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। वन्यजीवों के संरक्षण…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने ‘मुख्यमंत्री खिलाड़ी उदीयमान प्रोत्साहन योजना’ का किया शुभारंभ

Posted by - August 29, 2023 0
देहरादून। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami ) ने राज्य में ‘मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना’…