Swapna

गोल्ड स्मगलिंग केस: ईडी ने स्वप्ना से करीब छह घंटे फिर की पूछताछ

49 0

कोच्चि: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को केरल सोने की तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) से लगभग साढ़े पांच घंटे पूछताछ की। बुधवार को संघीय एजेंसी ने भी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) से साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ की। इसलिए लगातार इन दो दिनों में पूछताछ के 11 घंटे पूरे हो गए हैं। ED ने अदालत में उनके 164 बयानों के संबंध में उनसे पूछताछ की और केरल के सीएम पिनाराई विजयन और उनके परिवार के खिलाफ आरोप विवादास्पद हो गए।

सुरेश ने खुलासा किया था कि उसने अदालत में इस मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, उनकी पत्नी और बेटी की संलिप्तता की घोषणा की है। मैंने पहले ही अदालत में अपने जीवन के लिए खतरे के बारे में 164 बयान दिए हैं। मैंने अदालत में इस मामले में शामिल सभी लोगों के बारे में घोषणा की है। मैंने अदालत में सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका भी दायर की है। वे इस पर विचार कर रहे हैं। मैंने घोषणा की है एम शिवशंकर (केरल सीएमओ के तत्कालीन प्रधान सचिव), मुख्यमंत्री, सीएम की पत्नी कमला, सीएम की बेटी वीना, उनके सचिव सीएम रवींद्रन, तत्कालीन मुख्य सचिव नलिनी नेटो, आईएएस, तत्कालीन मंत्री केटी जलील की संलिप्तता क्या है, इस बारे में अदालत।

स्वप्ना ने दावा किया कि 2016 में जब विजयन दुबई में थे, तब उन्हें मुद्रा से युक्त सामान भेजा गया था। स्वप्ना सुरेश द्वारा प्रस्तुत हलफनामे में आरोप लगाया गया है कि संयुक्त अरब अमीरात से केरल में आयात किया गया 17 टन खजूर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और पूर्व मंत्री केटी जलील की जानकारी में ‘गायब हो गया’। स्वप्ना ने दावा किया कि 2016 में जब विजयन दुबई में थे, तब उन्हें मुद्रा से युक्त सामान भेजा गया था।

शिवसेना समर्थकों ने एकनाथ शिंदे के पोस्टर पर पोती काली स्याही

केरल में सोने की तस्करी का मामला राजनयिक माध्यमों से राज्य में सोने की तस्करी से जुड़ा है। 5 जुलाई, 2019 को तिरुवनंतपुरम में सीमा शुल्क विभाग द्वारा राजनयिक सामान का भंडाफोड़ करने के बाद एक खेप में तस्करी कर लाए गए 14.82 करोड़ रुपये के 30 किलोग्राम सोने के बाद यह सामने आया था।

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन

Related Post

Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: अपनी उम्मीदवारी के समर्थन के लिए रांची जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

Posted by - July 4, 2022 0
रांची: झारखंड की पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज…