cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने ‘मन की बात’ को सुना, ‘बेडू’ का जिक्र करने पर पीएम का जताया आभार

181 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ को सुना। मुख्यमंत्री ने पहाड़ी अंजीर कहे जाने वाले बेडू का जिक्र करने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहाड़ी अंजीर कहे जाने वाले बेडू का जिक्र किया। उन्होंने पिथौरागढ़ प्रशासन की ओर से बेडू के उत्पादन को बढ़ावा देकर रोजगार सृजन, खनिज एवं वनस्पतियों के संरक्षण के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वास्तव में बेडू स्वास्थ्य के लिए संजीवनी है, जिसके माध्यम से स्थानीय लोगों की ओर से अनेक रोगों का शमन किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान से फोन पर बात कर इस सराहनीय पहल के लिए जिला प्रशासन एवं जनपद वासियों को ओर से उन्हें बधाई दी। जिला प्रशासन के सहयोग से पिथौरागढ़ में बेडू से जूस, जैम, चटनी, आचार एवं अन्य सामग्री बनाई जा रही है।

पेपर लीक के अंतिम आरोपित को पकड़ेंगे: सीएम धामी

मुख्यमंत्री (cm dhami) ने कहा कि ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री ने जल के संरक्षण एवं संवर्धन, कुपोषण मुक्त भारत के लिए कुपोषण मुक्ति के प्रयासों और इसके लिए जागरूकता, मोटे अनाजों के उत्पादन के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में राज्य सरकार सुनियोजित तरीके से कार्य करेगी।

Related Post

बांग्लादेश विदेश मंत्री की यात्रा

विजय दिवस के कारण बांग्लादेश विदेश मंत्री की यात्रा टली : विदेश मंत्रालय

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। बांग्लादेश ने स्पष्ट किया है कि विदेशमंत्री अब्दुल मोमिन की शुक्रवार से शुरू हो रही अपनी भारतीय यात्रा…
AK Sharma

उत्तर प्रदेश नये भारत का युवा चेहरा है: एके शर्मा

Posted by - December 23, 2022 0
लखनऊ। पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री व एंजल नेटवर्क्स द्वारा शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित “उत्तर प्रदेश रिटेल एमएसएमई…
Ladakh

लद्दाख में सेना ने मेड इन इंडिया इन्फैंट्री लड़ाकू वाहनों की तैनाती

Posted by - June 24, 2022 0
लद्दाख: मेड इन इंडिया इन्फैंट्री कॉम्बैट व्हीकल्स (Infantry Combat Vehicles) को लद्दाख (Ladakh) में अग्रिम क्षेत्रों में शामिल किया गया…
CM Dhami

सीएम धामी ने की टपकेश्वर मंदिर में पूजा- अर्चना, राज्य की खुशहाली की कामना

Posted by - April 15, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को टपकेश्वर महादेव मंदिर (Tapkeshwar Mahadev Temple) में पूजा-अर्चना कर प्रदेश…