CM Dhami

सीएम धामी ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण, तत्काल राहत पहुंचाने के दिए निर्देश

75 0

देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ कोटद्वार में आपदाग्रस्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने और बाधित सड़कों के कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गाड़ीघाटी में कुंभीचौड़-रतनपुर को जाने वाले एप्रोच मार्ग पर तेजी से कार्य करने को कहा। मालन नदी पर हल्दूखाता-किशनपुर-सिगड्डी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल कनेक्टिविटी को बहाल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर बाधित हुई सड़क कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने को कहा। विभिन्न स्थानों पर आपदा से प्रभावित हुए लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि जलभराव वाले क्षेत्रों में पानी की निकासी को दुरुस्त करें तथा वहां पर आवश्यकता के अनुसार फागिंग, चूना छिड़काव करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई विभिन्न प्रकार की क्षति का व्यापक रूप से आकलन करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि हमारा पहला प्रयास है कि राज्य में मानसूनी बरसात से जो चीजें अस्त व्यस्त हुई है, उनको सामान्य करना है, जो लोग आपदा से प्रभावित हुए हैं, उनको प्राथमिक रूप से उनकी आवश्यकता के अनुरूप त्वरित सहायता व राहत प्रदान की जाए। तत्पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई क्षति का त्वरित आकलन करते हुए इसके त्वरित सुधारीकरण के कदम उठाए जाने की बात कही।

प्रधानमंत्री का भाषण ऐतिहासिक : मुख्यमंत्री धामी

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Dhami) के साथ निरीक्षण कर रही विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने कहा कि मुख्यमंत्री आज स्वयं आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया गया है और शीघ्रता से सामान्य स्थिति बहाल करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ। आशीष चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर सुयाल, उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कार्मिक उपस्थित थे।

Related Post

CM Rawat

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सेलाकुई स्थित ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण, शुरू होंगे 7 प्लांट

Posted by - April 27, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Chief Minister Tirath Singh Rawat)  ने मंगलवार को सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया स्थित लिंडे ऑक्सीजन प्लांट…
घर से बेदखल बहू अब देगी न्याय

सांवले रंग और बेटी जनने पर घर से बेदखल बहू, अब जज बनकर देगी पीड़ितों को न्याय

Posted by - December 24, 2019 0
पटना। केंद्र की मोदी सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ से लेकर स्त्री सशक्तीकरण के तमाम नारों और जागरूकता संदेश…

हज-2022 की तैयारियां शुरू, हजयात्रियों को लेनी होंगी टीकों की दोनों खुराकें

Posted by - October 22, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हज पर जाने के इच्छुक लोगों…

कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर! राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद लगने लगे कयास

Posted by - July 14, 2021 0
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की…