Mussoorie Winter Carnival

मसूरी विंटर कार्निवाल का सीएम धामी ने किया शुभारंभ

109 0

देहरादून। पर्यटन नगरी मसूरी में सोमवार से मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल (Mussoorie Winter Carnival) का आगाज हो गया है। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने विधिवत कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि कार्निवाल में लोक संस्कृति का अनूठा संगम देश विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करता है।

सोमवार को गांधी चौक पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विंटर लाइन कार्निवल 2022 (Mussoorie Winter Carnival) का शुभारंभ किया। इससे पहले सांस्कृतिक शोभा यात्रा में एक से बढ़कर एक झांकियां देखने को मिलीं। सीआरपीएफ, आईटीबीपी बैंडों की धुन और पद्मश्री डॉ.माधुरी बड़थवाल के मांगल गीत की प्रस्तुति हुई। शाम को टाउनहॉल में क्लासिक संगीत और बसंती बिष्ट जागर की प्रस्तुति ने मन मोह लिया।

मुख्यमंत्री कार्निवाल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन करते हुए स्थानीय कलाकारों की सराहना करते हुए लोक कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि नए वर्ष के आगमन के साथ नैसर्गिक सौंदर्य से भरी देवभूमि के मसूरी विंटर लाइन कार्निवल देश-विदेश के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। विश्व प्रसिद्ध मसूरी का यह विंटर कार्निवाल पर्यटन व लोक संस्कृति का अनूठा संगम है।

उन्होंने कहा कि कार्निवाल उत्तराखंड हीं नहीं सभी पर्यटकों के लिए भी विशेष आकर्षण का केंद्र है। राज्य के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रस्तुत करने का भी सुनहरा मंच मिलता है। देश-विदेश से आए प्रसिद्ध कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से इसे और भी अधिक मनोहारी बनाने का काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी के लिए गौरव की बात है कि पहाड़ों की रानी मसूरी ने विश्व पर्यटन के मानचित्र पर अपनी एक विशिष्ट पहचान स्थापित की है। प्रतिवर्ष लाखों पर्यटक मसूरी की ओर रुख करते हैं। सर्दियों में भी चांदी सी चमकती बर्फ का आनंद लेने के लिए अनेकों सैलानी मसूरी के आस-पास बड़ी संख्या में उमड़ते हैं।

यात्रा सीजन में 50 हजार से अधिक को सेवा बड़ी उपलब्धि: सीएम धामी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड आध्यात्मिक केंद्र के रूप में और अधिक सशक्त हुआ है। उत्तराखण्ड की डबल इंजन की सरकार उत्तराखण्ड में पर्यटन विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। विंटर कार्निवाल जैसे कार्यक्रम सरकार के पर्यटन विकास के अभियान को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। पर्यटक इस महोत्सव की आनंदित स्मृतियों को अपने साथ लेकर जाएंगे।

इस मौके पर जिलाधिकारी देहरादून सोनिका,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,अन्य वरिष्ठ अधिकारी,जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और पर्यटक उपस्थित थे।

Related Post

Corona in india

Corona Update in India: कोरोना के मामलों ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड, 2 हजार से ज्यादा मौतें- 3.14 लाख नए केस दर्ज

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली। देश भर में अब तक 13,23,30,644 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,…

पीएम मोदी ने जेपी-नानाजी देशमुख को दी श्रद्धांजलि, कहा- भारत के इतिहास में अमिट छाप छोड़ी

Posted by - October 11, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल विरोधी आंदोलन का नेतृत्व करने वाले समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण और जन संघ…
Owaisi

उदयपुर घटना पर बोले ओवैसी- पुलिस चौकस रहती तो ये कत्ल नहीं होता

Posted by - June 29, 2022 0
नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को हुए एक दर्जी की नृशंस हत्या पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी…