CM Dhami

केन्द्र से विशेष सहायता को 951 करोड़ स्वीकृति, धामी ने पीएम का जताया आभार

77 0

देहारादून। उत्तराखंड को विशेष सहायता (ऋण) के लिए वित्त मंत्रालय की ओर से पूंजीगत निवेश 2023-24 के अन्तर्गत 48 योजनाओं के लिए 951 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने इस विशेष सहायता के लिए प्रधानमंत्री और केन्द्रीय वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

वित्त मंत्रालय की ओर से जिन महत्वपूर्ण योजनाओं के लिए 2023-24 के लिए राज्य को विशेष सहायता स्वीकृत की गई है, उनमें जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की सुविधा के लिए 110 करोड़ रुपये, नैनीताल में मॉडल कॉलेज अपग्रेडेशन के लिए 61 करोड़ रुपये, 500 बेड के दून मेडिकल कॉलेज के लिए 60 करोड़ एवं दून मेडिकल कॉलेज कैम्पस के लिए 33.98 करोड़ रुपये की विशेष सहायता प्रदान की गई है।

उत्तराखंड के सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

पीएमजीएसवाई स्टेट शेयर के लिए 56 करोड़ रुपये, रुड़की देवबंद रेल लाइन के लिए 55 करोड़ रुपये, सहसपुर में स्किल हब के लिए 25।91 करोड़, फार्म मशीनरी बैंक के लिए 25 करोड़, टनकपुर आईएसबीटी के लिए 25 करोड़, देहारादून में बस डिपो/वर्कशाप के लिए 25 करोड़ व अल्मोड़ा सीवरेज स्कीम के लिए 20.16 करोड़ की विशेष सहायता प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त अन्य योजनाओं में भी विशेष सहायता के तहत केन्द्र सरकार से धनराशि स्वीकृत की गई है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने सिमड़ी गांव पहुंच ली घटना की जानकारी, आर्थिक मदद का किया ऐलान

Posted by - October 5, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तरकाशी में आए भूस्खलन से जान गवाने वाले पर्वतारोहियों और पौड़ी जिले…
Rajendra Nayak met CM Bhajanlal

सीएम शर्मा से राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र नायक ने की शिष्टाचार भेंट

Posted by - March 21, 2024 0
जयपुर। राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र नायक ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) से शिष्टाचार भेंट की कर…