CM Dhami

सीएम धामी ने चमोली में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वे

162 0

गोपेश्वर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को जनपद चमोली में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का एरियल सर्वेक्षण करते हुए हालातों का जायजा लिया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्ट और थराली विधायक भूपाल राम टम्टा भी उनके साथ मौजूद थे।

हवाई सर्वेक्षण के बाद ग्वालदम में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि इस बार अतिवृष्टि से पूरे प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है। चमोली में आपदा प्रभावित क्षेत्र नारायणबगड़, थराली, देवाल और ग्वालदम का शनिवार को एरियल सर्वे किया गया है। अनेक स्थानों पर भूस्खलन, जमीन और मकान धंसने से जन जीवन प्रभावित हुआ है। परिसंपत्तियों और फसलों का भारी नुकसान हुआ है। अधिकारियों को अतिवृष्टि से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए गए हैं। इस विषय पर केंद्र सरकार से भी वार्ता की गई है।

उत्तराखंड मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि सरकार आपदा प्रभावितों के साथ है। आपदा पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति की लगातार समीक्षा की जा रही है। प्रभावित लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने के साथ ही आपदा प्रभावित क्षेत्रों में जल्द से जल्द स्थिति को सामान्य करने के सभी प्रयास किए जा रहे है। बरसात समाप्त होने पर जल्द ही पुनर्निर्माण व मरम्मत संबधी कार्य शुरू किए जाएंगे।

शहीदों के सपनों के अनुरूप राज्य का चहुंमुखी विकास हमारा लक्ष्य: सीएम धामी

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख थराली कविता नेगी, जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी, मंडल अध्यक्ष उमेश मिश्रा, नंदू बहुगुणा सहित एसएसबी के डीआईजी अनिल कुमार शर्मा, द्वितीय कमान अधिकारी सुनील कुमार, डिप्टी कमांडेंट आमोद कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल, उप जिलाधिकारी रविंद्र ज्वांठा, सीएमओ डा। राजीव

Related Post

PM MODI

बंगाल चुनाव को लेकर BJP ने किए कई बड़े बदलाव, PM मोदी की रैलियों में जुटेंगे 500 लोग

Posted by - April 20, 2021 0
ऩई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP president JP Nadda) ने केंद्रीय और स्थानीय नेताओं…
निर्भया कांड

हिमाचल के रवि कुमार निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के लिए, जल्लाद बनने को तैयार

Posted by - December 4, 2019 0
नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में शिमला के रहने वाले रवि कुमार ने बुधवार को राष्ट्रपति कोविंद को दिल्ली की तिहाड़…
मास्क सेनेटाइजर

सरकार ने मास्क, सेनेटाइजर का उत्पादन बढ़ाने को कहा,निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

Posted by - March 24, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिये सरकार ने मास्क, सेनेटाइजर तथा संबंधित वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाने को कहा…
TMC Deligation meet EC

EC के दरवाजे पर पहुंचे TMC नेता, कहा-निष्पक्ष चुनाव करवाना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी

Posted by - April 2, 2021 0
कोलकाता । TMC प्रतिनिधिमंडल ने आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात की। TMC के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने…