CIVIL HOSPITAL LUCKNOW

UP: कोरोनो वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना संक्रमित हो गया सिविल अस्पताल का डॉक्टर

530 0
लखनऊ । यूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बावजूद एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित (Civil Hospital Doctor Found Corona Positive) हो गया है। यह प्रदेश में इस तरह का पहला मामला है। सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल (Civil Hospital Doctor Found Corona Positive)में इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात डॉ नितिन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने 15 फरवरी को कोरोना की पहली जबकि 16 मार्च को दूसरी डोज ली थी। डॉ. नितिन के संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है।
बता दें कि देश और प्रदेश में इन दिनों कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही लोगों को वैक्सीन भी दी जा रही है। इसी दौरान वैक्सीन देने पर भी डॉक्टर के संक्रमित होने से गंभीर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर भी ये सवाल उठाए जा रहे थे कि क्या कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद संक्रमण नहीं होगा या फिर वैक्सीन संक्रमण रोकने में कारगर है भी या नहीं।

तो अब 28 नहीं, 56 दिन बाद दी जाएगी कोविशील्ड की दूसरी खुराक

दूसरी तरफ, प्रदेश में संक्रमितों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए कोविड अस्पतालों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इनमें संक्रमितों को दी जाने वाली रेमेडिसिविर समेत अन्य जरूरी दवाएं पर्याप्त मात्रा में स्टॉक करने के निर्देश दिए गए हैं।

चिकित्सक व स्टॉफ की पांच-पांच अतिरिक्त टीमें रिजर्व की गई हैं। रुटीन में भी टीमों की संख्या बढ़ाई जाएगी। स्वास्थ्य महानिदेशक ने सभी सीएमओ को निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश में लेवल-थ्री के 15, लेवल-टू के 68 अस्पताल चल रहे हैं। नए कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाने को लेकर पहले से चल रहे अस्पतालों में बेड व संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं। वेंटिलेटर सहित अन्य आक्सीजन सपोर्ट सिस्टम दुरुस्त कर लिया गया है।

नए संक्रमित मिलने का ग्राफ रोजाना बढ़ रहा है

इसके अलावा, लखनऊ शहर में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। नए संक्रमित मिलने का ग्राफ रोजाना बढ़ रहा है। शनिवार को जहां 115 नए मरीज मिले थे, वहीं रविवार को यह आंकड़ा 141 पहुंच गया। कोरोना की नई लहर के बाद 10 मार्च से लगातार संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है। इसमें आलमबाग, इंदिरानगर, अलीगंज, गोमतीनगर व चिनहट इलाके में दूसरे इलाकों की अपेक्षा काफी तेजी से संक्रमण फैल रहा है।

20 मार्च तक सामने आए मामलों के आधार पर आलमबाग में सर्वाधिक 103, इंदिरानगर में 88, अलीगंज में 82, गोमतीनगर में 77 व चिनहट में 66 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। रविवार को सामने आए मामलों में इंदिरा नगर के 10,  गोमती नगर के 12 , हजरतगंज के 19, अलीगंज के 15, रायबरेली रोड के 6, विभूति खंड के 9 मरीज शामिल हैं।

Related Post

कोरोनावायरस

यूपी में बनेगा पुलिस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय, योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में 11…
AK Sharma

मोदी-योगी के नेतृत्व में आजमगढ़ में खिलेगा कमल : एके शर्मा

Posted by - June 18, 2022 0
आज़मगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सदर विधान सभा के लक्षिरामपुर क्षेत्र में सायंकाल उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री…
cm yogi

दीपोत्सव पर हनुमान चालीसा के नए संस्करण का विमोचन करेंगे सीएम

Posted by - October 19, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) 23 अक्टूबर को दीपोत्सव पर अयोध्या में हनुमान चालीसा के नए संस्करण का शुभारंभ…

सीएम योगी का दावा, कोरोना संकट के बीच विकसित देशों के मुकाबले यूपी में हुआ बेहतर काम

Posted by - July 25, 2021 0
कोरोना महामारी के बीच बदइंतजामी को लेकर आलोचना झेल रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सबसे बेहतर…