क्रिसमस, न्यू ईयर पर एयरलाइंस और होटलों ने दोगुना किया किराया,कई ट्रेनें फुल

554 0

जालंधर/अमृतसर। नए साल और क्रिसमस पर बहुत बड़ी तादाद में लोग छुट्टियां मानाने निकलते हैं और ऐसे में एयरलाइंस ने अपने किराये में जबरदस्त बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी 4 जनवरी तक लागू रहेगी। दूसरी तरफ अमृतसर और जालंधर में होटलों के किराये भी 5 गुणा तक बढ़ा दिए गए हैं।ऐसे में टूरिस्ट पंजाब का रुख करते हैं और नए साल की पहली किरण पर दरबार साहिब हाजिरी लगाते हैं। फिर जालंधर के देवी तालाब मंदिर में भी सैलानी जरूर घूमते हैं। वहीं पंजाब के लोग बैंकाॅक, दुबई और गोवा जाना पसंद करते हैं। बहुत से लोग अपनी गाड़ियों का रुख शिमला की तरफ कर लेते हैं। साथ ही टूरिस्टों की संख्या को देखते हुए ही एयरलाइंस और होटलों ने ये फैसला लिया है।

इतना ही नहीं सर्दी में इस साल के अंतिम सप्ताह की छुटि्टयों को लेकर ज्यादातर लोगों ने गोवा मुंबई जाने का प्रोग्राम बना रखा है। वहीं कोलकाता और हजूर साहिब भी जाने की योजना बना रखी है। यही कारण है कि गोवा, मुंबई, कोलकाता की ट्रेनें पूरी तरह से फुल हो चुकी हैं। गोवा एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, कोलकाता जाने वाली कोआ एक्सप्रेस, मुंबई जाने वाली ट्रेन पश्चिम एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल ट्रेन 15 जनवरी तक पूरी तरह से फुल है।

साथ ही दरबार साहिब, जलियांवाला बाग, दुर्ग्याणा तीर्थ, मंदिर माता लाल देवी और अटारी बाॅर्डर जैसे टूरिस्ट प्लेस होने के कारण शहर में आने वाले टूरिस्टों की संख्या हर साल बढ़ रही है। इसके अलावा जालंधर में श्री देवी तालाब मंदिर, वृंदा मंदिर, कैथालिक चर्च वगैरह में आ रहे टूरिस्ट्स की वजह से इस बार भी नए साल पर खासी रौनक रहेगी। किराये के साथ-साथ होटल वाले भी टूरिस्टों की जेब पर डाका डालने के लिए तैयार हैं, जो कमरे आम दिनों में 800 से 1,000 रुपए में मिलते हैं, वहीं अब साढ़े 4 हजार से शुरू हो रहे हैं। ट्रेनें भी पूरी तरह से रिजर्व हो चुकी हैं। अमृतसर से वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वालों की तादात न्यू ईयर पर बहुत होती है, इसीलिए ट्रेनों में सीटें खत्म हो चुकी हैं।

बता दें कि अमृतसर से बैंकाक के लिए सीधी फ्लाइट है, जिसका किराया 17 से 18,000 रुपए आम दिनों में है, लेकिन न्यू ईयर और क्रिसमस पर किराया लगभग दोगुना बढ़ गया है। अब बैंकॉक की फ्लाइट 27,500 में मिल रही है। अमृतसर से दुबई : अमृतसर से दुबई जाने वालों के लिए और भी बड़ा झटका है। दुबई की जो फ्लाइट आम दिनों में 16,000 से 17,000 में मिलती है वही अब 32,000 में मिल रही है। जैसे-जैसे दिन बढ़ते जाएंगे रेट और भी ज्यादा बढ़ रहे हैं। अमृतसर से मुंबई : मुंबई की 4,000 में मिलने वाली फ्लाइट 17,000 रुपए में मिल रही है। अमृतसर से गोवा : अमृतसर से गोवा की फ्लाइट का किराया आम दिनों में 12,000 है, जबकि इन दिनों में 16,500 से शुरू हो रहा है। अमृतसर से श्रीनगर : अमृतसर से श्रीनगर 15,000 से 16,000 में मिल रही है।

Related Post

इन राशियों के लोगों पर कभी न करे भरोसा, आपसे नही आपके पैसों से करते है प्यार

Posted by - November 12, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.   किसी भी रिश्ते में प्यार सबसे ज्यादा अहम् होता है. एक लड़का और लड़की तभी साथ में रहना…