Health Camp

मुख्यमंत्री योगी ने स्वास्थ्य शिविर का किया शुभारंभ, बीपी व पल्स की कराई जांच

141 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान मंडल के मानसून सत्र के पहले दिन स्वास्थ्य शिविर (Health Camp) लगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सोमवार को फीता काटकर त्रिदिवसीय स्वास्थ्य शिविर (Health Camp) का शुभारंभ किया। सबसे पहले सीएम ने बीपी व पल्स की जांच कराई।

तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर के पहले दिन कक्ष संख्या 48 में विधान परिषद तथा मेरठ, आगरा, झांसी व अलीगढ़ के विधानसभा सदस्यों के लिए जांच की व्यवस्था की गई थी। वहीं महिला सदस्यों के लिए सचिवालय डिस्पेंसरी में चिकित्सीय परीक्षण की व्यवस्था की गई थी।

Health camp

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि हमारी सरकार स्वस्थ उत्तर प्रदेश के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे जनप्रतिनिधि भी स्वस्थ रहें, यह सरकार की मंशा है। इसके लिए सत्र के दौरान सभी की जांच कराई जा रही है।

शिविर के शुभारंभ के दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक समेत कई मंत्री व विधायक भी मौजूद रहे। तीन दिन तक चलने वाले शिविर में 18 मंडलों के विधायकों की जांच कराई जाएगी

डॉक्टरों की छह टीमें थीं तैनात

जांच शिविर में चिकित्सकों की छह टीमें तैनात की गई थीं। इसमें फिजीशियन, सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, हड्डी व ईएनटी विशेषज्ञ तैनात रहे।

Health camp

मंगलवार को आठ मंडलों के जनप्रतिनिधियों की होगी जांच

मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को आठ मंडलों के जनप्रतिनिधियों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी। मंगलवार सहारनपुर, मुरादाबाद, चित्रकूट, बरेली, कानपुर, अयोध्या, देवीपाटन व बस्ती के विधायकों के लिए आरक्षित किया गया है।

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री ने किया नौ दुर्गा स्वरूपा नौ कुंवारी कन्याओं का विधि विधान से पूजन

Posted by - October 4, 2022 0
गोरखपुर। मातृशक्ति के प्रति अगाध श्रद्धा व सम्मान गोरक्षपीठ की परंपरा है। इस श्रद्धाभाव की महत्ता को महिला सशक्तिकरण के…
CM Yogi

₹1000 करोड़ से उत्तर प्रदेश में बनेंगे 12 रेल उपरिगामी सेतु: गडकरी

Posted by - October 8, 2022 0
● उत्तर प्रदेश में सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर को विश्वस्तरीय बनाने के लिए जारी प्रयासों के क्रम में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी…
मायावती

‘धर्मयुद्ध लड़ने वाली साध्वी को केवल नोटिस क्यों, नामांकन रद्द क्यों नहीं?- मायावती

Posted by - April 22, 2019 0
नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमों मायावती ने भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को लेकर चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल…