छतीसगढ़: आज सबसे बड़ी जरूरत उच्च शिक्षा में गुणवत्ता सुनिश्चित करना -बघेल

534 0

रायपुर। आज यानी रविवार को सायाजी होटल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे अनुसंधानकर्ताओं, नवाचार करने वालों और प्राध्यापकों को ऑरोपाथ ग्लोबल अवार्ड 2019 से सम्मानित किया। इस दौरान सीएम बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज सबसे बड़ी जरूरत उच्च शिक्षा में गुणवत्ता सुनिश्चित करने की और उच्च शिक्षा को वास्तविक जरूरतों से जोड़ने की है ।

ये भी पढ़ें :-सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब के सीएम और विदेश मंत्रालय से मांगी अनुमति 

आपको बता दें यह अवार्ड ऑरोपाथ सर्विस ट्रस्ट और  अरविंदो सोसाइटी द्वारा शैक्षणिक संस्थाओं में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के सुधार, विद्यार्थियों की रोजगार दक्षता बढ़ाकर उन्हें भावी जीवन के लिए तैयार करने और अध्ययन-अध्यापन में नवाचार के माध्यम से उत्कृष्टता हासिल करने के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए दिया जाता है।

ये भी पढ़ें :-बिना बेहोश किए डॅाक्टरों ने की लड़की की ब्रेन सर्जरी, जानें वजह 

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने महर्षि अरविंद योगी का स्मरण करते हुए कहा कि वे एक क्रांतिकारी थे, उनके जीवन की एक घटना ने उन्हें आध्यात्मिकता की ओर मोड़ दिया। उन्होंने लंबे समय तक आध्यात्मिक साधना की । महर्षि अरविंदो ने  अध्यात्मिक से मानसिक उच्च स्तर को प्राप्त किया।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने अमित शाह से की भेंट, पैक्स धनराशि बढ़ाने का किया आग्रह

Posted by - August 6, 2022 0
नई दिल्ली/ देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री  अमित…
मलिहाबाद में समाधान दिवस में आईं 84 शिकायतें

मलिहाबाद में समाधान दिवस में आईं 84 शिकायतें

Posted by - March 16, 2021 0
मंगलवार को मलिहाबाद तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणता ऐश्वर्या की अध्यक्षता में संपन्न किया गया। जिसमें मलिहाबाद…
रानी रामपाल

हॉकी इंडिया ने महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल का नाम खेल रत्न के लिए भेजा

Posted by - June 2, 2020 0
नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के नाम खेलरत्न पुरस्कार के लिए व वंदना कटारिया,…