छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव:दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी, कई केंद्रों में ईवीएम में आ रही गड़बड़ियां

420 0

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग चल रही है। यहाँ 72 सीटों के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। सुबह 10 बजे तक 12% मतदान हो चुके हैं। इसके साथ ही वोटरों का उत्साह ईवीएम में गड़बड़ी के कारण थोड़ा ठंडा पड़ गया जिसके चलते वोटर्स वापस जाने को मजबूर हैं। जिसमे रायपुर, रायपुर ग्रामीण, कवर्धा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और बालोद समेत कई विधानसभा क्षेत्रों के 50 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई हैं। दूसरे चरण में कुल 1079 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें भाजपा के 9 मंत्री और मुख्यमंत्री कैंडिडेट बनने के कांग्रेस के तीन दावेदारों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है।सक्ती से भाजपा प्रत्याशी मेघराम साहू एक घंटे से मतदान के लिए लाइन में खड़े रहे। दूसरे चरण में मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।

पहले चरण की 18 सीटों पर 12 नवंबर को 76.28 फीसदी वोटिंग हुई थी। जो पिछली बार इन सीटों पर हुए 75.93 प्रतिशत मतदान से करीब 0.35 फीसदी ज्यादा है। राज्य की 90 सीटों के परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में रमन सिंह सरकार के नौ मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। इनमें बृजमोहन अग्रवाल (रायपुर दक्षिण), राजेश मूणत (रायपुर पश्चिम), प्रेमप्रकाश पाण्डेय (भिलाई नगर), अजय चंद्राकर (कुरुद), पुन्नूलाल मोहले (मुंगेली), भैयालाल रजवाड़े (मनेंद्रगढ़), रामसेवक पैकरा (प्रतापपुर), अमर अग्रवाल (बिलासपुर) और दयालदास बघेल (बेमेतरा) शामिल हैं।

उधर कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल (पाटन), टीएस सिंहदेव (अंबिकापुर) और चरणदास महंत (सक्ती)। तीनों मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सक्ती में कहा था कि अगर यहां से जो प्रत्याशी (चरणदास) खड़ा है, वह जीतकर मुख्यमंत्री बन सकता है।

Loading...
loading...

Related Post

रॉबर्ट वाड्रा को ​बड़ी राहत

रॉबर्ट वाड्रा को ​बड़ी राहत, अदालत ने दी विदेश जानेे की अनुमति

Posted by - September 13, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और उद्योगपति रॉबर्ट वाड्रा को शुक्रवार को दिल्ली की विशेष अदालत…
कपिल शर्मा शो

कपिल शर्मा शो में खुलासा: इस अभिनेत्री को 21 साल की उम्र में पड़ा था पहला थप्पड़

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। ‘द कपिल शर्मा शो’ में अक्सर बॉलीवुड सितारे अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते रहते हैं। ऐसे…
पीएम मोदी

कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश को कांग्रेस ने बनाया एटीएम, निकल रहे नोट – पीएम मोदी

Posted by - April 10, 2019 0
गुजरात। जूनागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी र विरोधी पार्टी कांग्रेस पर एक बार…