4 फरवरी से शुरू होगा चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव

676 0

प्रदेश सरकार ने 4 फरवरी 2021 से 4 फरवरी 2022 तक चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव मनाए जाने का निर्णय लिया है। यह बात मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने विकास भवन सभागार में कही।

चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव मनाए जाने के सम्बन्ध में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा है कि 4 फरवरी, 2021 से 04 फरवरी, 2022 तक चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव पूरे वर्ष भर मनाया जाएगा। पहला कार्यक्रम 4 फरवरी 2021 को मनाया जाएगा। 4 फरवरी 2021 को प्रातः लगभग 8 बजे से अमर शहीदों, महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी के साथ ही प्रभातफेरी निकाली जाएगी, जिसका समापन गांधी भवन में किया जाएगा। इसी क्रम में वन्दे मातरम् गायन का आयोजन प्रातः 10 से किया जाएगा। इस आयोजन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया जाएगा। सीडीओ ने बताया कि 4 फरवरी को स्वतंत्रता संग्राम स्थलों, शहीद के स्मारकों, शैक्षणिक संस्थानों तथा अन्य स्थलों पर 5.30 बजे से 6 बजे तक राष्ट्रधुन बजायी जायेगी। सांय 6.30 बजे से दीप प्रज्जवलन का कार्यक्रम किया जाएगा। पूर्वान्ह 11.00 बजे प्रधानमंत्री जी द्वारा चौरी-चौरा शताब्दी समारोह का शुभारम्भ किया जाएगा, जिसका सजीव प्रसारण गांधी भवन प्रेक्षागृह में देखा जायेगा।

Related Post

रवींद्र रैना लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के निशाने पर हैं। रैना ने…
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यक्रम में CAA और NRC के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा

Posted by - January 16, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली में गुरुवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने CAA…