Kedarnath Dham

Chardham Yatra: अब तक 2.89 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे केदारनाथ

118 0

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के दौरान अब तक 8.31 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। इनमें अकेले दो लाख 89 हजार 149 श्रद्धालु बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना पर्यटन उद्योग के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है। श्रद्धालुओं की संख्या का यह आंकड़ा पर्यटन विभाग ने जारी किया है। यह 22 अप्रैल से 14 मई रात आठ बजे तक का आंकड़ा है।

पर्यटन विभाग के मुताबिक केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में अब तक कुल आठ लाख 31 हजार 131 तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए हैं।

केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में दो लाख 89 हजार 149, बदरीनाथ में दो लाख नौ हजार 45, गंगोत्री में एक लाख 73 हजार 586 और यमुनोत्री धाम में एक लाख 59 हजार 351 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

केदारनाथ धाम में पर्यावरण मित्रो को DM मयूर दीक्षित उपलब्ध कराएं जरूरी सामग्री

केदारनाथ (Kedarnath Dham) में दर्शनार्थियों की संख्या

पुरुष- 11218
महिला- 6912
बच्चे- 310
विदेशी पुरुष- NIL
विदेशी महिला- NIL
विदेशी बच्चे- Nil
*दैनिक योग- 18440
सम्पूर्ण योग-* 2,89149

Related Post

YOUTH CONGRESS UTTARAKHAND

यूथ कांग्रेस ने CM तीरथ को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने हिरासत में लिया

Posted by - March 21, 2021 0
रामनगर। रामनगर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को काले झंडे दिखाकर…
STF

यूपी एसटीएफ ने की गिरफ्तारी

Posted by - March 2, 2021 0
यूपी एसटीएफ ने बुलंदशहर जिले के नरोरा इलाके से दो साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के वांछित हत्यारोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बताया कि एसटीएफ की टीम ने सूचना मिलने पर लूट की घटना में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी वेद प्रकाश उर्फ टीटू को उसके साथी अशोक उर्फ बंटी को आज उस समय गिरफ्तार कर लिए जब वह बदायूं कचहरी में जाने की फिराक में था। वेद प्रकाश ग्राम जाटनी थाना रामघाट जिला बुलंदशहर और अशोक उर्फ बंटी औरंगाबाद इलाके के खनोता गांव का रहने वाला है। एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपये का सोना बरामद  प्रवक्ता ने बताया कि 19 सितंबर 2019 को नरोरा क्षेत्र में वेद प्रकाश ने अपने दो साथियों उमेश और मोहन के साथ एक व्यक्ति की हत्या कर उससे 23000 रुपये लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने उमेश और मोहन को गिरफ्तार कर जेल •ोज दिया था लेकिन वेद प्रकाश तभी से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक ने 50000 का इनाम घोषित किया था। वेद प्रकाश उर्फ टीटू और अशोक उर्फ बंटी के विरुद्ध दिल्ली, अलीगढ़, संभल, मुरादाबाद बुलंदशहर और बदायूं में कई मुकदमे दर्ज हैं।  गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रामघाट मार्ग पर छुपा कर रखी गई दो मोटरसाइकिल बरामद की है जिन पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी थी। वेद प्रकाश ने चार जनवरी को नरोरा कस्बे में एक दुकान में नकाब लगाकर चोरी भी की थी। बरामद 5000 की नकदी उसी दुकान से चोरी की गई थी।