cm dhami

मुख्यमंत्री ने जोशीमठ के प्रभावितों की मदद में आगे आने की अपील की

16 0

देहरादून। एम्मार इंडिया (Emaar India) के सीईओ कल्याण चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मंगलवार को सचिवालय में भेंट की। इस दौरान उन्होंने जोशीमठ भू-धंसाव (Joshimath Landslide) के कारण प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए 100 से 150 प्री फेब्रिकेटेड हटस बनाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने जोशीमठ के प्रभावितों की मदद के लिये सभी से सहयोग करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि जोशीमठ क्षेत्र के प्रभावितों को हर संभव मदद करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। प्रभावितों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो, उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ त्वरित निराकरण हो, इसके निर्देश सभी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये हैं।

जोशीमठ क्षेत्र के भूगर्भीय जांच आदि में केंद्र एवं राज्य सरकार के सभी संस्थान जुटे हैं। शीघ्र ही इस संबंध में ठोस कार्य योजना पर कार्य किया जायेगा। प्रभावितों के पुनर्वास आदि के स्थायी समाधान के भी प्रयास किये जा रहे हैं।

राज्यपाल और सीएम धामी ने ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ की दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र का नियोजित विकास भी हमारी प्राथमिकता है। सांस्कृतिक, धार्मिक एवं सामरिक महत्व वाला जोशीमठ क्षेत्र सुरक्षित हो, यह अपने पुराने स्वरूप में लौटे तथा आगामी यात्रा भी सुनियोजित ढंग से संपन्न हो, इस दिशा में भी हमें कार्य करना है।

Related Post

PM Modi

मिड डे मील किचन का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, एक घंटे में बनेगी चालीस हजार रोटियां

Posted by - July 7, 2022 0
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज गुरुवार वाराणसी पहुंचे। उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन काफी अहम है,…

‘विपक्ष संसद में बोलेगा, और सरकार को सुनना होगा’: संसद में हंगामे के लिए सरकार जिम्मेदार- ओवैसी

Posted by - August 2, 2021 0
संसद के मॉनसून सत्र के बार-बार स्थगित होने के लिए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली सरकार…