CM Yogi

400 पार के लिए 80 को आधार बना ‘कैप्टन योगी’ ने लगाई हॉफ सेंचुरी

14 0

लखनऊ। ‘यूपी के कैप्टन’ योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 400 पार के लिए 80 को आधार बनाते हुए चैत्र नवरात्रि की अष्टमी तिथि तक रैलियों की ‘हॉफ सेंचुरी’ लगा दी। भाजपा के स्टार प्रचार योगी आदित्यनाथ पहले, दूसरे व तीसरे चरण के साथ ही महज 19 दिन) के भीतर ही पांच राज्यों में भी कमल खिलाने के लिए ताबड़तोड़ रैली कर चुके हैं। 27 मार्च से 16 अप्रैल तक सीएम ने ‘चुनावी पिच’ पर कुल 50 कार्यक्रम कर लिए। इनमें रैली, जनसभा, रोड-शो, प्रबुद्ध सम्मेलन आदि शामिल हैं।

19 दिन में ही 50 स्थानों पर पहुंच चुके योगी (Yogi) 

‘अबकी बार-400 पार के लिए’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सारथी के रूप में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) निरंतर रैली, रोड-शो, जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। महज 19 दिन के भीतर ही योगी आदित्यनाथ ने 50 स्थानों पर संवाद साध लिया। 27 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज की मथुरा सीट से सांसद व भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी के पक्ष में प्रबुद्ध सम्मेलन से संवाद का आगाज किया था तो 16 अप्रैल तक नवरात्रि की अष्टमी तिथि को उन्होंने 50 स्थानों पर निरंतर मतदाताओं से भाजपा व एनडीए के लिए संवाद किया।

योगी (Yogi) ने गोरक्षपीठाधीश्वर के साथ ही निभाई भाजपा कार्यकर्ता की भी भूमिका

योगी आदित्य़नाथ (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश का बखूबी दायित्व संभालने के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका का भी निर्वहन करते हैं। नवरात्रि में उपवास के बावजूद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता के रूप में कई सीटों पर रैलियां कीं। बिना थकान वे निरंतर प्रत्याशियों का हाथ थामे हैं। सोमवार को बिहार में दो जनसभाओं के बाद सप्तमी तिथि पर गोरखपुर पहुंचकर गोरक्षपीठाधीश्वर पूजन में शामिल भी हुए तो अष्टमी की सुबह मंदिर में पूजा-पाठ के बाद प्रचार-प्रचार के लिए पश्चिमी उप्र के तीन लोकसभा सीटों पर पहुंच गए। यहां उन्होंने नगीना व कैराना लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार के लिए जनसभा कर 19 अप्रैल को कमल पर बटन दबाने की अपील की तो सहारनपुर में रोड-शो कर इस बार पीएम के गले में पड़ने वाली 80 मनकों की माला में यहां से भी योगदान करने का आह्वान किया।

पहले चरण की सभी आठों सीटों पर योगी-योगी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण की आठ सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान है। इन सीटों पर भाजपा व एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में सीएम योगी ने कई जनसभाएं कीं। पहले चरण में सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल को मिली बिजनौर सीट पर भी योगी ने कई बार संवाद कर यहां से उम्मीदवार चंदन चौहान को जिताने के लिए मतदाताओं से अपील की। पश्चिमी यूपी की इन सीटों पर आम मतदाता योगी-योगी के नारों की गूंज से प्रत्याशियों को फिर कमल खिलाने का विश्वास दिला रहा है।

पांच राज्यों में भी स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने की रैली

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। वे अब तक उत्तर प्रदेश के अलावा पांच राज्यों (जम्मू, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान व बिहार) में भी रैली कर चुके हैं। जम्मू की उधमपुर, उत्तराखंड की नैनीताल-उधम सिंह नगर, गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, हरिद्वार लोकसभा सीटों पर प्रचार करने पहुंचे।

कैराना में पलायन को मजबूर करने वालों का धरती से पलायन कराया: सीएम योगी

महाराष्ट्र की वर्धा, भंडारा व नागपुर में योगी आदित्यनाथ की रैली हुई। राजस्थान के भरतपुर, दौसा व सीकर तथा बिहार की औरंगाबाद और नवादा लोकसभा क्षेत्र में अब तक ‘यूपी के कैप्टन’ योगी आदित्यनाथ की रैली हो चुकी है।

पहले चरण में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के यूपी के कार्यक्रमों पर नजर

पीलीभीत- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन
सहारनपुर- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन, एक रोड शो
कैराना- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन
मुरादाबाद- रैली
रामपुर- रैली
मुजफ्फरनगर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन
बिजनौर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन
नगीना- दो रैली, बिजनौर की रैली से भी नगीना के लिए अपील

Related Post

दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा : सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में हुई हिंसा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार…
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव

महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा NRC , इसमें नागरिकता साबित करना मुश्किल

Posted by - February 2, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि वह राज्य में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लागू नहीं…