लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019: आज थमेगा चौथे चरण के लिए प्रचार, 29 अप्रैल को होगा मतदान

425 0

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का चुनाव प्रचार शनिवार यानी आज शाम पांच बजे थम जाएगा। इसी के साथ ही 29 अप्रैल को होने वाले मतदान की तैयारियां शुरू हो जाएंगी।इस चरण में कन्हैया कुमार, डिंपल यादव, गिरिराज सिंह, उर्मिला मातोंडकर, उपेंद्र कुशवाहा, वैभव गहलोत समेत कई दिग्गज उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। पूरे देश की निगाहें इस चरण के चुनाव पर है।चौथे चरण में नौ राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।

ये भी पढ़ें :- मायावती की बढ़ी मुश्किलें , 21 चीनी मिल बिक्री मामले में सीबीआई ने दर्ज की FIR 

आपको बता दें बेगूसराय सीट पर इस बार भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के बीच कड़ा मुकाबला है। लेकिन कई लोगों का मत है कि दोनों भूमिहार जाति से आते हैं और उनका वोट बंटने पर राजद उम्मीदवार तनवीर हसन जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-मोदी सरकार ने झूठे वादे करने के सिवाय कुछ नहीं किया : सैम पित्रोदा 

जानकारी के मुताबिक इन सीटों से सम्बंधित दूसरे जिलों से सटी व राज्यों की सीमाएं सील कर दी जाएंगी। इन जिलों में शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें शनिवार की शाम 5 बजे से 29 अप्रैल को मतदान खत्म होने तक बंद कर दी जाएंगी। शनिवार की शाम को हो ही इन 13 लोस सीटों से सम्बंधित मतदान केन्द्रों के लिए सुरक्षा बलों के दस्तों और पोलिंग पार्टियों की रवानगी भी शुरू हो जाएगी।

Related Post

झारखंड विधानसभा में नमाज के कमरे पर बवाल, ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए भजन करने लगे BJP विधायक

Posted by - September 6, 2021 0
झारखंड विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ, हंगामा विधानसभा परिसर में नमाज के लिए अलग से कमरा अलॉट किए…
RIL

9 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बनी RIL, रचा इतिहास

Posted by - October 18, 2019 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड अधिक का बाजार पूंजीकरण वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है। कंपनी के तिमाही परिणामों…