सैम पित्रोदा

मोदी सरकार ने झूठे वादे करने के सिवाय कुछ नहीं किया : सैम पित्रोदा

689 0

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शुक्रवार को कहा कि बीते पांच साल में देश की दशा बहुत बिगड़ी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने झूठे वादे करने के सिवाय कुछ नहीं किया।

100 स्मार्टसिटी बनाने, 10 करोड़ रोजगार देने और काला धन वापस लाने के बहुत सारे झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं हुआ

सैम पित्रोदा ने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीते पांच साल में हमने देखा कि बहुत से वादे किए गए। 100 स्मार्टसिटी बनाने, 10 करोड़ रोजगार देने और काला धन वापस लाने के,लेकिन जब हम इस सरकार का रिकार्ड देखते हैं तो यह स्पष्ट हो जाता है कि बहुत सारे झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं हुआ।

हमने रोजगार  आईटी में, दूरसंचार में, दुग्ध क्रांति में, हरित क्रांति में, अंतरिक्ष व रक्षा के क्षेत्र में… तो कांग्रेस पार्टी जानती है कि रोजगार कैसे पैदा किए जाते हैं?

सैम पित्रोदा ने कहा कि देश के सामने इस समय बड़ी चुनौती रोजगार सृजित करने की है। कांग्रेस को यह करना आता है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि रोजगार कैसे सृजित हो। हमने रोजगार पैदा किए आईटी में, दूरसंचार में, दुग्ध क्रांति में, हरित क्रांति में, अंतरिक्ष व रक्षा के क्षेत्र में… तो कांग्रेस पार्टी जानती है कि रोजगार कैसे पैदा किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें :-राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला – कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है

हमें पांच साल में कम से कम 10 करोड़ रोजगार पैदा करने होंगे

पित्रोदा ने कहा कि देश के सामने बड़ा मुद्दा रोजगार का है, क्योंकि हमारा देश जवान है जहां 60 करोड़ लोग 35 साल से कम आयु वर्ग के हैं। हमें पांच साल में कम से कम 10 करोड़ रोजगार पैदा करने होंगे। बीते पांच साल में एक भी नया रोजगार सृजित नहीं हुआ, बल्कि जो रोजगार थे उनमें से भी 50 लाख रोजगार कम हो गए। यह काम बहुत कठिन है इन्हें रोजगार सृजित करना नहीं आता। सौ स्मार्टसिटी की बात कर रहे थे एक भी नहीं बना पाए।

कांग्रेस के घोषणा पत्र की पांच मुख्य बातों में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सुरक्षा और किसान है

पित्रोदा ने कहा कि लोगों से झूठ बोला गया है। मेरे विचार में तो लोकतंत्र को हाइजैक कर लिया गया है। आजादी पर अंकुश लगा। बहुत कम ही लोग बोल पा रहे हैं। सच को वह जगह नहीं मिली जो मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र की पांच मुख्य बातों में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सुरक्षा और किसान है। उन्होंने न्यूनतम आय न्याय योजना को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इसके जरिए गरीबी पर प्रहार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-भारत की इंटेलिजेंस रिपोर्ट, अधिकारियों ने मुझ तक नहीं पहुंचाई : राष्ट्रपति मैत्रिपाला

वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव नहीं लड़ने पर पार्टी अध्यक्ष ने अंतिम निर्णय प्रियंका पर दिया था छोड़

कांग्रेस मनरेगा के जरिए भी ऐसा काम कर चुकी है और तब भी सवाल उठे थे कि यह कैसे होगा? लेकिन यह हो गया। वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव नहीं लड़ने के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने अंतिम निर्णय प्रियंका पर छोड़ दिया था और उन्होंने यह सोचा कि उनके पास अभी कई जिम्मेदारियां है। उन्होंने सोचा कि एक सीट पर ध्यान केन्द्रित करने की जगह उनके हाथ में जो काम है उस पर ध्यान लगाया जाये और यह उन्हीं का निर्णय था।

Related Post

प्रियंका वाड्रा

मोदी को मेरे परिवार पर हमले बोलने की सनक, पांच साल में क्या किया वह भी बताएं ?

Posted by - April 24, 2019 0
फतेहपुर। फतेहपुर में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान के लिए चुनाव प्रचार करने लिए पहुंचीं राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार…
CM Yogi

सीएम योगी ने हॉट कुक्ड मील योजना का किया शुभारंभ, 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया शिलान्यास

Posted by - November 24, 2023 0
अयोध्या। सीएम योगी (CM Yogi) अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां गरम भोजन योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ…
cm dhami

भू-कानून के अध्ययन व परीक्षण के लिए गठित समिति ने सीएम धामी को रिपोर्ट सौंपी

Posted by - September 5, 2022 0
देहारादून। राज्य में भू-कानून के अध्ययन व परीक्षण के लिए गठित समिति ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी…
स्मृति ईरानी का पोस्ट

नींद न आने पर स्मृति ईरानी का पोस्ट- ‘प्लीज आप सब मेरे सपने देखना बंद करो’

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। छोटे पर्दे की संस्कारी बहू बनकर मशहूर होने वाली स्मृति ईरानी अब केंद्रीय मंत्री हैं । स्मृति ने…