CAA का अनोखा विरोध

CAA का अनोखा विरोध : मनाल खान ने गायत्री मंत्र, गुरबाणी, बाइबिल और पढ़ा फातिहा

228 0

चंडीगढ़। देश के अलग-अलग हिस्सों में CAA और NRC के विरोध की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसी बीच गई लोग अनोखे अंदाज में विरोध कर रहे हैं। दिल्ली का शाहीन बाग जहां एक ओर सुर्खियों में हैं, तो यहीं से लगभग 250 किलोमीटर दूर चंडीगढ़ से भी बेहद खास तस्वीरें सामने आई हैं।

मनाल खान नाम की लड़की ने CAA और NRC के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया

शुक्रवार को चंडीगढ़ में CAA और NRC के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया है। इस दौरान मनाल खान नाम की लड़की ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया है। मनाल खान ने NRC और CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हिजाब पहनकर पहले गायत्री मंत्र पढ़ा। इसके बाद गुरबाणी, बाइबिल और फातिहा भी पढ़कर सुनाया।

होबार्ट इंटरनेशनल : सानिया मिर्जा ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब 

मनाल कहती हैं कि कोई भी धर्म लड़ना नहीं, बल्कि जुड़ना सिखाता है

मनाल कहती हैं कि कोई भी धर्म लड़ना नहीं, बल्कि जुड़ना सिखाता है। मनाल ने CAA विरोध के बीच धार्मिक एकता की बेहतरीन मिसाल पेश की। लोकतंत्र में संविधानिक तरीके से सबको अपनी राय रखने का हक है। छोटी बच्ची की ऊंची सोच की प्रदर्शन में शामिल लोगों ने सराहना की। मनाल खान छठी कक्षा में पढ़ती हैं।

सिख धर्म के मूल मंत्र, ईसाई धर्म की बाइबिल और मुस्लिम धर्म का फातिहा पढ़ा और सभी धर्मों का आदर करने की गुजारिश की

शुक्रवार को बुड़ैल में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोग CAA और NRC के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे। इतने में हिजाब पहनकर मनाल खान माइक पर आई और हाथ जोड़कर गायत्री मंत्र का उच्चारण किया। इसके बाद सिख धर्म के मूल मंत्र, ईसाई धर्म की बाइबिल और मुस्लिम धर्म का फातिहा पढ़ा और सभी धर्मों का आदर करने की गुजारिश की।

मनाल खान ने बताया कि मैं भले ही हिजाब पहनती हूं, लेकिन मुझे मेरे माता-पिता ने सभी धर्मों का सम्मान करना सिखाया है। मैं यही चाहती हूं कि सभी धर्म के मानने वाले एक दूसरे का आदर करें। मनाल खान ने बताया कि मेरी मां जाहिरा खान शिक्षिका हैं। उन्होंने मुझे इतिहास और नैतिक मूल्यों के बारे में बताया। मेरी मां ने मुझे यह मंत्र सिखाए और पिता फिरोज खान ने इन मंत्रों का मतलब बताया।

जानें कौन हैं मनाल खान?

मनाल बुड़ैल की ही रहने वाली हैं। सेक्टर 45 के अजीत कर्म सिंह इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में पढ़ती हैं। पिता प्राइवेट जॉब करते हैं। इनके नाना जेड पी खान चंडीगढ़ में पुलिस इंस्पेक्टर रह चुके हैं।

Loading...
loading...

Related Post

इस शहर में शूटिंग करना बहुत मुश्किल,गरीबों और बेघरों के लिए करें दुआ -प्रियंका चोपड़ा

Posted by - November 4, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। एनसीआर के सभी शहरों की हवा गुणवत्ता बेहद खराब से गंभीर स्तर के बीच रहने से लोगों को…