होबार्ट इंटरनेशनल

होबार्ट इंटरनेशनल : सानिया मिर्जा ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब

192 0

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब शनिवार को जीत लिया है। मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर लौटी सानिया ने शानदार खेल दिखाया है।

नादिया किचेनोक के साथ मिलकर सानिया ने झांग शुआई और पेंग शुआई की जोड़ी को एक घंटा और 21 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4 6-4 से हराकर होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम कर लिया। सानिया के करियर का यह 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है।

सानिया और नादिया ने पहले गेम में ही चीनी खिलाड़ियों की सर्विस तोड़ी, लेकिन अगले गेम में उन्होंने सर्विस गंवा दिया। दोनों जोड़ियों के बीच इसके बाद 4-4 तक करीबी मुकाबला देखने को मिला। सानिया और नादिया को नौवें गेम में ब्रेक प्वाइंट मिला, जिसके बाद उन्होंने आसानी से पहला सेट अपने नाम किया।

चीनी जोड़ी का खेल दूसरे सेट के शुरू में भी अच्छा नहीं रहा। उन्होंने तीसरे गेम में सर्विस गंवा दी। उन्होंने हालांकि ब्रेक प्वाइंट लेकर फिर से वापसी की। सानिया और नादिया ने हालांकि नौवें गेम में चीनी जोड़ी की सर्विस तोड़ दी और अगले गेम में अपनी सर्विस बचाकर मैच अपने नाम कर दिया।

हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ की 31 जनवरी को रिलीज होगी ‘बैड बॉयज फॉर लाइफ’ 

शुक्रवार को सानिया और किचेनोक ने स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को एक घंटे 24 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 7-6, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। खिताबी मुकाबले में सानिया और किचेनोक की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की शुआइ पेंग और शुआइ झांग मात दी।

सानिया मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थीं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह करने वाली सानिया ने 2018 में इजहान को जन्म दिया। उन्होंने अक्तूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था। भारतीय टेनिस को नई बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया युगल में नंबर एक रह चुकी है और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता है ।

उन्होंने 2013 में एकल टेनिस खेलना छोड़ दिया था। वह 2007 में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थी। अपने करियर में वह लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही हैं।

Loading...
loading...

Related Post

पाक ने दी आंतकवादियों को ट्रेनिंग

इमरान बोले- आंतकी तैयार करने की फैक्ट्री है पाक, अमेरिका के इशारे पर अफगानिस्तान भेजा

Posted by - September 13, 2019 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुले तौर पर माना है कि उनका मुल्क ने आतंकियों को ट्रेनिंग दे…
first cordiyologist

देश की पहली महिला कार्डियोलॉजिस्ट, कोरोना संक्रमित होने से 103 साल की उम्र में हुआ निधन

Posted by - August 31, 2020 0
दिल्ली के गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल में देश के पहले कार्डियक केयर यूनिट की स्थापना करने वालीं देश की पहली…