Bus

55 यात्रियों से भरी बस रेलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में गिरी

249 0

धार: एमपी के खरगोन और धार जिले की सीमा पर खलघाट में दर्दनाक हादसा हो गया है। आज सोमवार की सुबह 10 बजे करीब 55 यात्रियों से भरी बस (Bus) खलघाट में बने नर्मदा पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए सीधे 25 फीट नीचे नर्मदा नदी में गिर गई है। बस में महिलाओं और बच्चों समेत 55 लोग सवार थे। इस घटना को देखते ही आस-पास के लोग वहां पहुंचे और बचाव करते हुए पुलिस-प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अब तक 13 लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं, जिसमे कई लोग लापता है। बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन की है, बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक, इंदौर से महाराष्ट्र जा रही 55 यात्रियों से भरी बस खलघाट संजय सेतु पुल पर संतुलन बिगड़ने से रेलिंग को तोड़ते हुए 25 फीट नीचे नर्मदा नदी में गिर गई। बचाव के लिए गोताखोर व NDRF की टीम लगी हुई हैं और धामनोद पुलिस एवं खलटाका पुलिस मौके पर राहत बचाव कार्य में जुटी है। इंदौर कमिश्नर पवन कुमार शर्मा ने धार और खरगोन के कलेक्टर्स को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। नदी में बस के गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बस को क्रेन की मदद से निकाल लिया गया है। यात्रियों के रेस्क्यू का काम जारी है। सीएम ने एसडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए हैं, इसके अतिरिक्त आवश्यक संसाधन घटना स्थल पर भेजने और घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन के साथ सीएम इस मामले में निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं।

सावन के पहले सोमवार को मंदिर में प्रवेश करते समय दो महिलाओं की मौत

 

Related Post

SBI खाताधारक

SBI अकाउंट खाताधारक हैं तो तुरंत जानें ये बातें, घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों कई तरह की सेवाएं प्रदान करता है।…
CM Mamta

ममता बनर्जी के नंदीग्राम में मतदान के दौरान लगाए गए आरोप ‘तथ्यात्मक रूप से गलत’ – EC

Posted by - April 4, 2021 0
नई दिल्ली। बंगाल विधानसभा चुनाव में पिछले हफ्ते नंदीग्राम में एक पोलिंग बूथ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का…