cm yogi aditynath

जौनपुर, बलिया, गाजीपुर और प्रतापगढ़ में बनेगी BSL-2 Lab

720 0

लखनऊ।  कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए योगी सरकार ने अपनी कमर कस ली है। प्रदेश में कोरोना की जांचों में तेजी से इजाफा किया जाए इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों को प्रदेश में रोजाना ढ़ाई लाख जांचें कराने के आदेश दिए हैं। प्रदेश के चार जनपदों जौनपुर, बलिया, गाजीपुर और प्रतापगढ़ में बीएसएल टू लैब को बनाया जाएगा। जिससे इन जिलों में कोरोना की जांच सुविधा से हो सकेगी और अन्य लैब का भार भी कम होगा। इन चार जनपदों में बीएसएल टू लैब (BSL-2 lab) की शुरूआत होने से आरटीपीसीआर टेस्?ट तेजी से किए जा सकेंगे।

जिलों में अब तेजी से हो सकेंगी जांच, आरटीपीसीआर टेस्ट को मिलेगा बढ़ावा

अब बिना टेंडर सरकारी अस्पताल खरीद सकेंगे दवाइयां और उपकरण

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि विभाग की ओर से एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया जिससे प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने और जांच, भर्ती प्रक्रिया को लेकर मुख्य बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

एक्सपर्ट कमेटी की बैठक में महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार कर दो प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे गए हैं। जिसमें कोरोना जांच, अस्पताल में भर्ती हल्के लक्षण वाले रोगियों के मॉनिटरिंग कर एक हफ्ते पूरे होने के बाद कोई भी लक्षण न दिखने पर व आॅक्सीजन, बीपी व कोई अन्य दिक्कत न होने पर उनकी छुट्टी कर उनको होम आइसोलेट करने का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

हर जरूरतमंद को मिलेगा भरण-पोषण भत्ता और मुफ्त राशन : योगी

कोरोना के लक्षण होने पर बिना देरी मिलेगा इलाज, शासन को भेजे गए दो नए प्रस्ताव

महानिदेशक डीएस नेगी ने बताया कि जिन लोगों को कोविड के लक्षण हैं पर उनकी कोरोना की रिपोर्ट नहीं आई है और ब्लड रिपोर्ट में कोरोना पाया गया है उन लोगों को भी जल्द भर्ती किया जा सके इसके लिए भी शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

उत्तर प्रदेश में अब हर रविवार को रहेगा Lockdown, सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं उनकी रिपोर्ट आने से पहले कोविड की दवाएं दे इलाज शुरू किया जा सके जिससे उनकी हालत गंभीर न हो इसको लेकर भी शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

Related Post

Piyush Goyal

‘प्रोडक्शन लिंक इंसेंटिव स्कीम फॉर फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री’ में 10,900 करोड़ रुपए की सब्सिडी मंजूर

Posted by - March 31, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में…