धूम 3

आईमैक्स फॉर्मेट में बॉलीवुड की पहली फिल्म’धूम 3’के छह साल पूरे

1048 0

नई दिल्ली। यशराज बैनर तले बनी फिल्म ‘धूम 3’ ने  छह साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में आमिर खान, अभिषेक बच्चन, कैटरीना कैफ और उदय चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी। फिल्म के छह साल पूरे होने पर यशराज फिल्म्स ने ट्विटर पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया है।

फिल्म धूम 3 में अभिनेता आमिर खान थे डबल रोल में 

फिल्म धूम 3 छह साल पहले 20 दिसंबर, 2013 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अभिनेता आमिर खान डबल रोल में थे। फिल्म में वह शातिर चोर की भूमिका में थे, जो सर्कस चलता है। जो चोरी के कारनामों को अंजाम देने में नई तकनीक का प्रयोग करता है। फिल्म में आमिर की नकारात्मक भूमिका दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। फिल्म में आमिर के अपोजिट कैटरीना कैफ थी, जबकि फिल्म में अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा पुलिस की भूमिका में थे।

‘धूम 3’ में आमिर खान ने नकारात्मक किरदार निभाया

फिल्म में जैकी श्रॉफ और सिद्धार्थ निगम भी अहम भूमिका में थे। ‘धूम 3’ को विजय कृष्ण आचार्य ने निर्देशित किया था, जबकि आदित्य चोपड़ा फिल्म ‘धूम 3’ निर्माता थे। धूम का पहला संस्करण 2004 में, जबकि ‘धूम 2’ 2006 में रिलीज हुई थी। यह दोनों ही फिल्में सुपरहिट हुई थी। पहली धूम में जॉन अब्राहम और दूसरी धूम में ऋतिक रोशन ने खलनायक की भूमिका निभाई थी, जबकि ‘धूम 3’ में आमिर खान ने नकारात्मक किरदार निभाया था।

यह फिल्म आइमैक्स के फॉर्मेट में विश्व स्तर पर हिन्दी, तमिल एवं तेलुगु भाषा में रिलीज हुई थी। ‘धूम 3’ भारत में आइमैक्स फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली फिल्म थी। बता दें कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 280 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Related Post

बागी 3

नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट : नए वर्ष में ‘बागी 3’ उनकी पहली फिल्म

Posted by - December 18, 2019 0
नई दिल्ली। साल 2019 नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के लिए सबसे अच्छा साल रहा है, क्योंकि इस साल उनकी प्रत्येक रिलीज…

महाराष्ट्र चुनाव: अक्षय ने नहीं दिया वोट, ट्विटर पर हुए ट्रोल

Posted by - October 22, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई। मुंबईकर ने वोटिंग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है लेकिन…
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर योगी ने दुखी, बोले-फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

Posted by - December 7, 2019 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर दुख जताया है। सीएम योगी ने कहा…

शिल्पा शेट्टी को नहीं मिली क्लीन चिट, दोबारा पूछताछ कर सकती है क्राइम ब्रांच

Posted by - July 27, 2021 0
पोर्नोग्राफी केस में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं। दरअसल, अब भी अभिनेत्री मुंबई पुलिस…