बॉलीवुड के जंपिंग जैक जितेंद्र कुमार आज हुए इतने साल के, मना रहे अपना बर्थडे

530 0

नई दिल्ली। बॉलीवुड के जंपिंग जैक जितेंद्र कुमार का आज अपना 77वां बर्थडे मना रहे हैं। बॉलीवुड में अपनी अलग जितेन्द्र खास पहचान ने हैं। जितेंद्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। जितेंद्र का असली नाम ‘रवि कपूर’ है।उन्हें यह नाम वी. शांताराम ने दिया था।

ये भी पढ़ें :-महेश्वर में शिवलिंग पर तखत लगाने के आरोप में फंसे सलमान खान, देनी पड़ी सफाई 

आपको बता दें कभी हेमा मालिनी से शादी करने की इच्छा रखने वाले और बॉलीवुड के जम्पिंग जैक कहलाने वाले जीतेंद्र ने अपने अभिनय और डांसिंग स्टाइल से लाखों लोगों का दिल जीता।ल 1960 से 1990 के बीच जितेंद्र काफी एक्टिव एक्टर थे। वह उस दौर के बेहतरीन डांसर माने जाते थे।लगभग 5 सालों तक जितेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता के रूप में काम पाने के लिए संघर्षरत रहे। 1964 में उन्हें शांताराम की फिल्म ‘गीत गाया पत्थरों ने’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के बाद जितेंद्र अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए।

ये भी पढ़ें :-दबंग 3 में सलमान के साथ सनी लियोन की जगह ठुमके लगाएगी ये हॉट एक्ट्रेस ! 

जानकारी के मुताबिक जीतेंद्र को 2003 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और 2005 में स्क्रीन का लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बहरहाल, क्या आप जानते हैं जीतेंद्र जब 60 साल की उम्र के हुए तो उसके बाद उन्होंने सिगरेट, शराब और हर तरह का नशा छोड़ दिया। उनका मानना है कि 60 के बाद हमें स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा सतर्क होने की ज़रूरत है। इसलिए भी आज जीतेंद्र काफी फिट नज़र आते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

बर्थडे स्पेशल। मलयाली फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली प्रिया बनी फेमस स्टार

Posted by - September 12, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। आज कल सोशल साइट्स पर धमाल मचाने वाली प्रिया प्रकाश वारियर 12 सितंबर यानी आज अपना जन्मदिन मना…