उन्नाव दुष्कर्म कांड

उन्नाव दुष्कर्म कांड पर टिकी अब बॉलीवुड इंडस्ट्री की निगाहें

739 0

मुंबई। अब बॉलीवुड इंडस्ट्री की निगाह यूपी के उन्नाव पर जिले को लेकर टिक गई है। वजह जिले के दो चर्चित दुष्कर्म मामलों को लेकर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिंदी सिनेमा के कम से कम दो बड़े फिल्म निर्माताओं ने इस बारे में अपनी रिसर्च टीम को उन्नाव भेजकर दोनों मामलों की जानकारी इकट्ठा करनी शुरू कर दी है।

इनमें से एक फिल्म में दुष्कर्म पीड़ित युवती के किरदार के लिए नेटफ्लिक्स पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज जामताड़ा और जी5 की सीरीज गंदी बात के नए सीजन में नजर आईं अभिनेत्री पूजा झा को फाइनल किया गया है।

फिच इंडिया ने भी भारत की जीडीपी ग्रोथ का अनुमान घटाया 

वैसे तो उन्नाव जिले का हिंदी सिनेमा से यूं तो संबंध  है काफी पुराना

बता दें कि वैसे तो उन्नाव जिले का हिंदी सिनेमा से यूं तो संबंध काफी पुराना है। मनमोहन देसाई की तमाम हिट फिल्मों के लेखन से जुड़े रहे के के शुक्ला उन्नाव के ऊगू कस्बे से संबंध रखते थे। सुपरहिट फिल्म नदिया के पार के निर्देशक गोविंद मूनिस भी उन्नाव के थे। इनके अलावा उन्नाव के सफीपुर नगर में जन्मे भगवती चरण वर्मा के उपन्यास चित्रलेखा पर मशहूर निर्देशक केदार नाथ शर्मा ने इसी नाम की अशोक कुमार और मीना कुमारी स्टारर हिट फिल्म चित्रलेखा बनाई। ये फिल्म 1964 में रिलीज हुई थी।

उन्नाव का हिंदी सिनेमा से ताजा कनेक्शन यहां हुए दुष्कर्म मामलों से जुड़ा है। फिल्म निर्माताओं की संस्था इम्पा में उन्नाव दुष्कर्म मामलों पर प्रस्तावित फिल्मों के नामों के पंजीकरण के लिए दो निर्माताओं ने अर्जी डाली है। इस बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने पर पता चला कि ये फिल्में उन्नाव के दो चर्चित मामलों से संबंधित है, इनमें से एक में भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सजा हो चुकी है। दूसरा मामले एक सामूहिक दुष्कर्म का है जिसमें पीड़ित ने शिकायत न सुनी जाने पर खुद को आग लगा ली। इस मामले में अभी तक दोष सिद्ध नहीं हुए हैं।

Related Post

टीवी स्टार काइली जेनर

इस बीमारी के चलते रिएलिटी टीवी स्टार काइली जेनर को जाना पड़ा अस्पताल

Posted by - September 27, 2019 0
मुंबई। रिएलिटी टीवी स्टार काइली जेनर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, क्योंकि वह फ्लू के कुछ गंभीर लक्षणों…