ब्लॉक प्रमुख चुनावों के नामांकन के दौरान कई जिलों में बीजेपी-सपा समर्थकों में भिड़ंत

184 0

उत्तर प्रदेश ब्लॉक प्रमुख के चुनावों को लेकर हलचल जारी है, गुरुवार को 825 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन किए जा रहे हैं। इस बीच छिटपुट घटनाओं के बाद नामांकन के दौरान कई जिलों में भाजपा और सपा के कार्यकर्ताओं में बवाल हो गया। सीतापुर, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में झड़प, हाथापाई और फायरिंग तक की नौबत आ गई, कई लोग घायल हो गए।

नामांकन पत्र ना मिलने को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया, बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प हुई, जिसके बाद फायरिंग हो गई। कई जगह तो पुलिस आम इंसानों की तहर खड़े होकर तमाशबीन बनी रही। अब गुस्साए समर्थकों ने अब एनएच 24 पर जाम लगा दिया है।

श्रावस्ती में नामाकंन पत्र को लेकर जमकर बवाल हुआ। यहां नामाकंन पत्र ना मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया गया। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके समर्थक इस दौरान इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा। इस बीच दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया, जिसके बाद उन्होंने नारेबाजी की।

माहौल इतना बिगड़ गया है कि पुलिस, पीएसी की तैनाती करनी पड़ी है। यहां पर नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है और पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे हैं। श्रावस्ती जिले के इकौना ब्लॉक में हुई इस घटना में अब कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गुरुवार को नामांकन के दौरान राउंड फायरिंग की गई। नामांकन पत्र ना मिलने को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में बिड़ंत हुई, जिसके बाद फायरिंग की गई। इसमें एक युवक समेत कुल तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें लखनऊ रेफर किया गया है।

नामांकन के दौरान ये सब बवाल पुलिस के सामने ही हंगामाहुई, जिसके बाद ब्लॉक में भगदड़ की नौबत आ गई। गुस्साए समर्थकों ने अब एनएच 24 पर जाम लगा दिया है। बता यें कि ये पूरा मामला सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र में कसमंडा ब्लॉक का है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Mehbooba Mufti

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के समक्ष पेश हुईं महबूबा मुफ्ती

Posted by - March 25, 2021 0
श्रीनगर । पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में स्थानीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में पेश…
पूर्वा एक्सप्रेस

कानपुर: पूर्वा एक्सप्रेस में तेज धमाका, 12 डिब्बे पटरी से उतरे और 28 यात्री घायल

Posted by - April 20, 2019 0
कानपुर। यूपी के कानपुर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। रूमा रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा से नई दिल्ली जा…
एम वेंकैया नायडू

उच्च शिक्षण संस्थानों में हिंसा वाली राजनीति की प्रवृति तकलीफदेह : एम वेंकैया नायडू

Posted by - January 7, 2020 0
बेंगलुरु। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में कैंपस में बीते रविवार को नकाबपोशों ने घुसकर छात्रों पर हमला किया था। इस…