ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: जीत के लिए भाजपा ने जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचला- प्रियंका

353 0

उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा- भाजपा द्वारा की गई हिंसा एवं गुंडागर्दी को पूरे प्रदेश की जनता ने देखा और उस पर नाराजगी भी ज़ाहिर की। प्रियंका ने लिखा कि इस चुनाव में देखा जा सकता है कि कैसे सत्ता का दुरुपयोग कर बीजेपी ने जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचलने की कोशिश की।

उन्होंने सवाल किया कि क्या बम, गोली और पत्थर चलाने के भाजपाई कारनामे प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी की निगरानी में हुए? प्रियंका ने अगला सवाल किया कि बीजेपी जान चुकी है कि उसके अंतिम दिन अब करीब हैं, इसलिए भारी हिंसा के जरिए लोकतंत्र के चीरहरण में व्यस्त है?

प्रियंका गांधी ने लिखा कि “अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में सम्पन्न हुए ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी- भरकम हिंसा के बाद बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री समेत तमाम लोगों ने अपनी नीतियों की सफलता के कसीदे पढ़े। हालांकि प्रधानमंत्री समेत पूरी बीजेपी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों-सांसदों द्वारा इन चुनावों में की गई हिंसा और गुंडागर्दी पर चुप्पी बनाए रखी। हालांकि बीजेपी द्वारा की गई हिंसा और गुंडागर्दी को पूरे प्रदेश की जनता ने देखा और उस पर नाराजगी भी जाहिर की।”

नीतीश बोले- महिलाएं शिक्षित होंगी तो जनसंख्या कम हो जाएगी, डिप्टी सीएम बोली- पुरुष हो जागरुक

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा है, “बीजेपी जिसे जनता द्वारा अपनी नीतियों पर मुहर लगाना बता रही है, उस प्रक्रिया की आइए एक बानगी देखते हैं कि कैसे जनता द्वारा चुने प्रतिनिधियों का अपहरण कर, उनका नामांकन पत्र फाड़कर, गोली, बम, पत्थर चलाकर, पुलिस के साथ मारपीट कर, सत्ता का दुरुपयोग कर बीजेपी ने इन चुनावों में जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचलने की कोशिश की।

Related Post

ADA Association

दलालों द्वारा झूठी शिकायतें कराने पर आगरा विकास प्राधिकरण संघ खफा

Posted by - August 6, 2022 0
आगरा। अधिकारियों व कर्मचारियों की दलालों के गैंग से लगातार झूठी शिकायतें उच्चाधिकारियों को प्रेषित कराकर मानसिक उत्पीडऩ करने से…
arvind jejariwal in meeruth kisan panchayat

किसान महापंचायत में केजरीवाल ने कहा, किसानों के लिए डेथ वारंट हैं ये तीनों कृषि कानून

Posted by - February 28, 2021 0
मेरठ। किसान महापंचायत में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Kejariwal ) ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला…