ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: जीत के लिए भाजपा ने जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचला- प्रियंका

23 0

उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा- भाजपा द्वारा की गई हिंसा एवं गुंडागर्दी को पूरे प्रदेश की जनता ने देखा और उस पर नाराजगी भी ज़ाहिर की। प्रियंका ने लिखा कि इस चुनाव में देखा जा सकता है कि कैसे सत्ता का दुरुपयोग कर बीजेपी ने जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचलने की कोशिश की।

उन्होंने सवाल किया कि क्या बम, गोली और पत्थर चलाने के भाजपाई कारनामे प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी की निगरानी में हुए? प्रियंका ने अगला सवाल किया कि बीजेपी जान चुकी है कि उसके अंतिम दिन अब करीब हैं, इसलिए भारी हिंसा के जरिए लोकतंत्र के चीरहरण में व्यस्त है?

प्रियंका गांधी ने लिखा कि “अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में सम्पन्न हुए ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी- भरकम हिंसा के बाद बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री समेत तमाम लोगों ने अपनी नीतियों की सफलता के कसीदे पढ़े। हालांकि प्रधानमंत्री समेत पूरी बीजेपी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों-सांसदों द्वारा इन चुनावों में की गई हिंसा और गुंडागर्दी पर चुप्पी बनाए रखी। हालांकि बीजेपी द्वारा की गई हिंसा और गुंडागर्दी को पूरे प्रदेश की जनता ने देखा और उस पर नाराजगी भी जाहिर की।”

नीतीश बोले- महिलाएं शिक्षित होंगी तो जनसंख्या कम हो जाएगी, डिप्टी सीएम बोली- पुरुष हो जागरुक

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा है, “बीजेपी जिसे जनता द्वारा अपनी नीतियों पर मुहर लगाना बता रही है, उस प्रक्रिया की आइए एक बानगी देखते हैं कि कैसे जनता द्वारा चुने प्रतिनिधियों का अपहरण कर, उनका नामांकन पत्र फाड़कर, गोली, बम, पत्थर चलाकर, पुलिस के साथ मारपीट कर, सत्ता का दुरुपयोग कर बीजेपी ने इन चुनावों में जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचलने की कोशिश की।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

PM MODI

असम की पहचान का अपमान करने वाले लोग, यहां की जनता को बर्दाश्त नहीं : PM मोदी

Posted by - April 3, 2021 0
गुवाहाटी। असम में छह अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान है। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तालुमपुर (PM…
Priyanka Gandhi

जिस दिन न हो पेट्रोल -डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी ,उस दिन का नाम हो “अच्छे दिन” : प्रियंका गांधी

Posted by - February 20, 2021 0
लखनऊ। बढ़ती महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि भाजपा…
priyanka gandhi Jhumur dance in assam

असम : प्रियंका गांधी ने आदिवासियों के साथ किया झुमुर नृत्य

Posted by - March 1, 2021 0
असम। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandi) वाड्रा सोमवार को चुनाव प्रचार…