bjp

MLC Election के लिए बीजेपी जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट

60 0

लखनऊ: विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के बाद अब यूपी में विधान परिषद (UP Legislative Council) के चुनाव होने वाले है, ये चुनाव 36 एमएलसी सीट (MLC Seats) के लिए होंगे। इस चुनाव के लिए 15 से 22 मार्च तक नामांकन दाखिल होगा। खबर आ रही है कि शपथ ग्रहण से पहले ही योगी सरकार (Yogi Government) अपने बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। भाजपा (BJP) करीब दस सीटों पर सपा सहित अन्य दलों से आए नेताओं को उतारने की तैयारी में जुटी है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी विधान सभा चुनाव में अपने कुछ हारे हुए मंत्रियों को भी मौका दे सकती हैं। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही परिषद चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : AAP ने मनाया लखनऊ में जश्न, पंजाब के बाद अब UP की बारी

सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के बीच एक दौर की बैठक हो गई है। पार्टी ने करीब 20 से अधिक सीटों पर ऐसे कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ाने की तैयारी की है। हालांकि विधानसभा चुनाव हारे कुछ मंत्री और विधायक भी परिषद चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : जवान पर गोली चलाने वाला खुंखांर आतंकी गिरफ्तार, बारूद बरामद

Related Post

आसान नहीं सिद्धू की राह! सुनील जाखड़ ने कल बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Posted by - July 18, 2021 0
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कल चंडीगढ़ में पार्टी विधायकों और जिलाध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई…