Birbhum

बीरभूम कांड को लेकर संसद में रो पड़ीं बीजेपी सांसद रूपा

115 0

नई दिल्ली: 21 मार्च को हुई बीरभूम (Birbhum) की घटना को लेकर बंगाल सरकार (Government of Bengal) पर निशाना साधते हुए भाजपा (BJP) की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) शुक्रवार को संसद में रो पड़ीं। “बंगाल में पैदा होना कोई अपराध नहीं है”, गांगुली ने रोते हुए और अपने आँसू पोंछते हुए कहा, और “दो बच्चों सहित आठ लोगों को जलाकर मार डाला, उपाध्यक्ष महोदय”।

शून्यकाल के दौरान भाजपा नेता के हमले ने टीएमसी सदस्यों से प्रतिशोध लिया, केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और फिर पार्टी नेता सदन के वेल में आ गए। ट्रेजरी बेंच से बंगाल के कई सांसद भी गांगुली के समर्थन में आए और उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। उपसभापति हरिवंश के बार-बार अनुरोध के बावजूद, ट्रेजरी बेंच और टीएमसी के सदस्य एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

यह भी पढ़ें : रिश्ते हुए तार-तार! मां का अश्लील वीडियो बनाकर बेटे ने कर दिया वायरल

हंगामे के बीच उपसभापति ने शून्यकाल चलाने का प्रयास किया। हंगामा जारी रहने पर उन्होंने सदन को 10 मिनट के लिए दोपहर 12 बजकर 10 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया। पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के तीन दिन बाद गांगुली ने यह मुद्दा उठाया और अपराध में शामिल अपराधियों के खिलाफ उनके हस्तक्षेप और कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या से लेकर अवध तक…काशी से लेकर मथुरा तक शपथ को लेकर दिख रहा उत्‍साह

 

Related Post

AIMPLB

अयोध्या में पुनर्विचार याचिका को लेकर AIMPLB का मंथन शुरू, बड़ा एलान संभव

Posted by - November 17, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी। इस पर मुस्लिम पक्षकारों ने…

अखिलेश यादव- किसानों-मजदूरों और छात्रों के साथ छल करने वाली भाजपा के दिन पूरे, सत्ता से विदाई तय।

Posted by - June 20, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- यूपी से…