BJP,GMC

नगर निगम चुनाव में BJP ने रचा इतिहास, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

35 0

गुवाहाटी: गुवाहाटी नगर निगम चुनाव 2022 के परिणाम रविवार को घोषित हो गए। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पहली बार गुवाहाटी नगर निगम (GMC) में बड़ी जीत हासिल करके इतिहास रच दिया है। 60 सीटों में से 57 सीटें बीजेपी और उनकी सहयोगी दल के खाते में गई हैं। GMC के 57 वार्डों में से 43 वार्डों में BJP ने जीत हासिल की है, जबकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद (AGP) ने पांच वार्डों में जीत हासिल की है। वोटों की गिनती अभी जारी है। खबरों के अनुसार, कामरूप (मेट्रो) जिला प्रशासन ने कहा, “57 वार्डों में से, बीजेपी ने 43 वार्ड जीते हैं, जबकि उसके सहयोगी एजीपी ने 5 वार्ड जीते हैं। AAP और AGP ने अब तक 1-1 वार्ड जीता है।”

जीएमसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से गुवाहाटी के मोनीराम दीवान ट्रेड सेंटर में शुरू हुई। गुवाहाटी नगर निगम के 60 वार्डों में से 57 वार्डों में 22 अप्रैल को मतदान हुआ था, क्योंकि भाजपा ने अन्य तीन में निर्विरोध जीत हासिल की थी। गुवाहाटी नगर निगम के चुनाव में 52.80 प्रतिशत मतदान हुआ।

370 हटने के बाद पहली बार जम्मू से बोले पीएम मोदी- भारत का विकास…

कांग्रेस ने सबसे अधिक 54 वार्डों में चुनाव लड़ा था, उसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा ने 50, आम आदमी पार्टी (आप) ने 39 और असम जातीय परिषद ने 25 पर चुनाव लड़ा था। भाजपा की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद (एजीपी) ने भाजपा के साथ सीट बंटवारे के समझौते के तहत सात वार्डों से चुनाव लड़ा था।

विधायक दल के नेता चुने गए योगी, बोले- 5 साल में सुशासन और सुरक्षा का माहौल बनाया

Related Post

Female astronaut

जीरो ग्रैविटी में महिला अंतरिक्ष यात्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डाला वोट

Posted by - October 25, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है। बता दें कि आगामी तीन नवंबर को अमेरिका…
किसान के लिए खुशखबरी

बड़ी खुशखबरी: किसानों की समस्या का मोदी सरकार ने किया समाधान, 31 दिसंबर आखिरी तारीख

Posted by - December 23, 2019 0
बिजनेस डेस्क। किसानों की परेशानियों को देखते हुए मोदी सरकार उन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लाई हैं। मोदी…