BJP सांसद बोले- कांग्रेस की वजह से बढ़े पेट्रोल के दाम, हम तो गलतियां सुधारने में लगे हैं

221 0

महामारी के बीच बड़ी महामारी बनी महंगाई कम होने के नाम नहीं ले रही है, जिस केंद्र सरकार पर इसे कम करने की जिम्मेदारी है उसके नेता अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। भाजपा सांसद महेश शर्मा ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, कहा- कांग्रेस ने जो व्यवस्था बनाई उसी से दिक्कत हो रही है। सांसद ने कहा- कांग्रेस सरकार ने इसकी प्राइस को अंतरराष्ट्रीय प्राइस के साथ लिंक किया था इसलिए अब इसके भाव किसी सरकार के हाथ में नहीं है।

उन्होंने कहा- हम कांग्रेस की गलतियां सुधारने का काम कर रहे हैं, सरकार कदम उठा रही है कि पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के भीतर लाया जाए। बता दें कि मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स को तीन गुना बढ़ा दिया, जो पहले 10 रुपए था वह अब 34 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

टीवी चैनल न्यूज-24 से बात करते हुए उन्होंने कहा, “पेट्रोल और डीजल के दाम में तेजी हमारी सरकारी की वजह से नहीं है। यह कांग्रेस सरकार की देन है, जब इन्होंने इसकी प्राइस को अंतरराष्ट्रीय प्राइस के साथ लिंक किया था। वह दर अब की सरकार या किसी मंत्री के हाथ में नहीं है। वह व्यवस्था जो कांग्रेस सरकार की बनाई हुई है, उसी के तहत आज इसकी दर बढ़ रही है। हम तो गलतियों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि इस पर भी हमारी सरकार कदम उठा रही है कि क्या पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के अंदर लाया जाए। ये विषय अभी सरकार के संज्ञान में है। जब भी प्रदेश की सरकारें इस पर कहेंगी, इसका निराकरण होगा।”

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

घंटाघर पर 'CAA' विरोधी प्रदर्शन

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ। लखनऊ में इमामबाड़ा क्षेत्र में घंटाघर पर 17 जनवरी से शुरु हुए CAA विरोधी प्रदर्शन को रविवार को एक…