Bill Lao Inam Pao

बिल लाओ ईनाम पाओ के विजेताओं की सूची तैयार

250 0

देहरादून। वित्त मंत्री ने सोमवार को बिल लाओ, इनाम पाओ योजना (Bill Lao Inam Pao) का प्रथम मासिक ऑनलाइन लक्की ड्रा निकाला। इस दौरान 1500 विजेताओं की ऑनलाइन लक्की ड्रा के माध्यम से सूची तैयार की गई।

आज रिंग रोड स्थित राज्य कर विभाग के में प्रेस वार्ता कार्यक्रम में वित्त मंत्री डॉ. प्रेम चंद अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उपभोक्ताओं को बिल लेने के संबंध में जागरूक करने के उद्देश्य से “बिल लाओ ईनाम पाओ” योजना (Bill Lao Inam Pao) चलायी जा रही है। उन्होंने बताया कि इस क्रम में आज इस योजना के पहले लक्की ड्रॉ की घोषणा की गयी है।

उन्होंने बताया कि लक्की ड्रा में 500 विजेता मोबाइल फोन, 500 विजेता स्मार्ट वॉच, 500 विजेता एयर बग के निकाले गए हैं। अप्रैल माह के अंत में मेगा लक्की ड्रा का आयोजन होगा। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश के विकास एवं कर संग्रह में वृद्धि हेतु जनता के योगदान को प्रोत्साहित करना है।

प्रथम लक्की ड्रा ऐसे उपभोक्ताओं के9 शामिल किया गया है, जिनके द्वारा पंजीकृत व्यापारियों से की गयी खरीद पर प्राप्त बिल को विभाग के ऐप पर अपलोड किया गया है। पहले लकी ड्रा में 01 सितम्बर, 2022 से 30 नवम्बर, 2022 तक की अवधि में की गयी खरीद पर अपलोड किये गए बिलों को शामिल किया गया है। इस योजना के अंतर्गत पुरस्कार विजेताओं तथा पुरस्कार वितरण में पूर्ण पारदर्शिता रहे इसीलिए इस सम्पूर्ण प्रक्रिया में कोई मानवीय हस्तक्षेप नहीं रखा गया है। सम्पूर्ण कार्रवाई इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पूर्ण की जाती है।

विभाग की चयनित टीम द्वारा उनके सत्यापन के उपरान्त ही पुरस्कार दिये जायेंगे। इसके अतिरिक्त योजना की अवधि की समाप्ति पर माह अप्रैल या मई, 2023 में मेगा लकी ड्रा का भी आयोजन किया जाना है, जिसमें ग्राहकों को कारें, इलैक्ट्रिक स्कूटर, बाइक, लैपटॉप, माइक्रोवेव जैसे 10 करोड़ के विभिन्न पुरस्कार जीतने का अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर आयुक्त राज्य कर अहमद इकबाल, स्पेशल आयुक्त आई एस बृजवाल, अपर आयुक्त अनिल सिंह, अमित गुप्ता, संयुक्त आयुक्त अनुराग मिश्रा, राकेश वर्मा, उप आयुक्त एस एस तरुवा, दीपक बृजवाल आदि उपस्थित थे।

Related Post

Remedisvir

भारत काे रेमडेसिविर की 450,000 शीशियां नि:शुल्क देगी अमेरिकी कंपनी

Posted by - April 27, 2021 0
वाशिंगटन । अमेरिका की बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी ने कोविड-19 मरीजों के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली रेमडेसिविर (Remedesvir) दवा की…
कोरोनावायरस

सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू

Posted by - January 13, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ ने आज सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया हैं। सीएम योगी ने लखनऊ व…

बीएसएफ़ वाहन पर आतंकी हमला, जम्मू कश्मीर के काजीकुंड इलाके मे तलाशी अभियान जारी

Posted by - August 12, 2021 0
जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के काजीगुंड इलाके के मीर बाजार में बीएसएफ के वाहन पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जानकारी…