बिहार: खाली सीरिंज से हो रहा टीकाकरण, छपरा में महिला कर्मी ने लोगों को लगाई खाली सुई

358 0

देश में कोरोना संकट बरकरार है, इसी बीच बिहार के छपरा से एक वीडियो सामने आया है जो टीकाकरण को ही धता बता रहा है, जिसकी जमकर निंदा हो रही है। छपरा में महिला स्वास्थ्य कर्मी ने सीरिंज का रैैपर फाड़ा और बिना वैक्सीन भरे युवक को लगा दिया, इस दौरान युवक के दोस्त ने वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल हुआ तो सारण के डीआईओ डॉ. अजय कुमार ने नर्स चंदा कुमारी को 48 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा और तुरंत ड्यूटी से हटा दिया।

अजय ने बताया कि महिला नर्स ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया बल्कि भूलवश हो गया, युवक को दोबारा बुलाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि वीडियो में ये भूल जैसा कुछ नजर नहीं आ रहा, भीड़ के बीच महिला नर्स जिस तरह से काम कर रही उससे यही लग रहा कि तमाम और लोगों के साथ ऐसा हुआ है।

साथ ही DIO ने इस बात की भी जानकारी दी कि महिला नर्स ने जानबूझकर ये लापरवाही नहीं की है, बल्कि क्योंकि ज्यादा भीड़ थी इस वजह से भूलवश ऐसा हो गया। अब कहा जा रहा है कि उस युवक को दोबारा पहली डोज के लिए बुलाया जा सकता है। वहीं ये भी कहा गया है कि युवक अपने मन मुताबिक नई तारीख का चयन कर सकता है। उस डेट पर वैक्सीन लगा दी जाएगी।

आजतक ने उस युवक से भी बात की जिसे इस तरह से वैक्सीन लगाई गई थी। पीड़ित अज़हर ने बताया कि उस नर्स ने किसी दुर्भावना से नहीं बल्कि भूलवश उसे खाली सीरिंज लगा दी थी। साथ ही युवक ने बड़ा दिल दिखाते हुए उस नर्स को माफ करने की भी बात कही। यह भी कहा कि उस नर्स के ऊपर कोई ऐसी कार्रवाई ना हो जिससे उसकी नौकरी पर कोई खतरा आ जाए।

इस पूरे घटनाक्रम में सबसे बड़ी भूमिका मोबाइल की रही, जिसकी वजह से ये लापरवाही दुनिया के सामने आ पाई और समय रहते एक्शन भी लिया गया। अगर यह घटना कैमरे में कैद ना होती तो उस युवक को यह भी नही पता चलता कि उसे वैक्सीन मिली या नहीं। उसे तो यहीं समझ आता कि उसने वैक्सीन की पहली डोज़ ले ली है। इस तरह का ग़ैर ज़िम्मेदाराना कार्य कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर सवालिया निशान खड़ा करता हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी का निधन, भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुए थे गिरफ्तार

Posted by - July 5, 2021 0
आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता 84 साल के स्टेन स्वामी का निधन हो गया है। स्वामी होली फैमिली अस्पताल में भर्ती थे।…
रामनवमी

राम जन्मभूमि ट्रस्ट की श्रद्धालुओं से अपील- घरों में मनाएं  रामनवमी

Posted by - March 21, 2020 0
अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने संतों के आह्वान पर कहा है…
विद्यालयों में दो शिक्षकों की जांच के बाद दो फर्जी शिक्षक बर्खास्त

बाइक चोरी कर भाग रहे आरोपित को लोगों ने दबोचा

Posted by - March 6, 2021 0
 विभूतिखंड के डॉ राम मनोहर लोहिया परिसर में सफाई कर्मी की बाइक चोरी करना शातिरों के लिए भारी पड़ गया। पीड़ित ने अपने दोस्तों की मदद से आरोपियों को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त उपकरण बरामद किए हैं। साथ ही पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है। शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पीड़ित अनवर हुसैन मानसनगर इंदिरा नगर इलाके में परिवार के साथ रहता है। साथ ही डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत है। गुरुवार को पीड़ित ने पुलिस को बताया कि डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल परिसर के गेट नंबर तीन के पास बाइक खड़ी कर अंदर गया था। करीब आधे घंटे बाद वापस आया तो बाइक गायब थी। आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी। साथ ही दोस्तों के संग तलाश शुरू की। इसके बाद चिनहट के निजामपुर मल्हौर इलाके में रहने वाले भानु पांडे और अवधेश पांडे को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान आरोपी भागने की कोशिश करने लगे तो शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों से हाथापाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक और लॉकर तोड़ने के उपकरण बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जेल भेज दिया गया है।