Whatsapp

WhatsApp उपयोगकर्ता के लिए बड़ी खबर, ग्रुप में जोड़ सकेंगे अधिक लोग

146 0

नई दिल्ली: व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (Whatsapp messaging platform) पर बड़े समूह बनाने और उनसे जुड़ने की क्षमता बढ़ा रहा है। इसका मतलब है कि अब आप एक व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp group) में 512 प्रतिभागियों को जोड़ सकते हैं। अभी तक यह फीचर (Feature) केवल एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध था। जो लोग अनजान हैं, उनके लिए इस साल की शुरुआत में कंपनी द्वारा बड़े समूह बनाने की सुविधा की घोषणा की गई थी, साथ ही संदेश प्रतिक्रिया, वॉयस कॉल के लिए नया यूजर इंटरफेस, ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर और अन्य जैसी कई अन्य सुविधाएं भी शामिल थीं।

यह सुविधा आज अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए जारी की गई है और यदि आपने अभी तक यह सुविधा प्राप्त नहीं की है, तो संभवतः आप इसे अगले 24 घंटों के भीतर प्राप्त कर लेंगे। यह सत्यापित करने के लिए कि आपको नई सुविधा प्राप्त हुई है या नहीं, आप एक समूह बनाने का प्रयास कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि आप स्क्रीन के शीर्ष पर कितने प्रतिभागियों को जोड़ सकते हैं।

यह एकमात्र ग्रुप फीचर नहीं है जो इस साल व्हाट्सएप यूजर्स को मिलेगा। कंपनी कम्युनिटीज फीचर को भी रोल आउट करने की तैयारी कर रही है जो पिछले कुछ समय से विकास के अधीन है। व्हाट्सएप ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि फीचर क्या करेगा और फीचर के संदर्भ एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन के लिए कई बीटा अपडेट में भी देखे गए हैं।

भारत में फिर से शुरू कोविड की चौथी लहर, 7,584 नए संक्रमण

जैसा कि कंपनी ने खुलासा किया है, कम्युनिटी फीचर उपयोगकर्ताओं को एक छतरी के नीचे अलग-अलग समूहों को एक साथ लाने की अनुमति देगा। यह व्यवस्थापकों को कई समूहों पर बेहतर नियंत्रण रखने की अनुमति देगा और यह प्रतिभागियों को पूरे समुदाय को भेजे गए अपडेट प्राप्त करने की भी अनुमति देगा। सुविधा का सबसे अच्छा उदाहरण एक स्कूल है जहां प्रत्येक कक्षा एक अलग समूह है लेकिन एक छतरी के नीचे सभी समूह एक समुदाय (स्कूल) बनाते हैं।

पार्लर जैसा निखार देगा बादाम का फेसपैक

Related Post

18 शहरों में उड़ा सकेंगे ड्रोन, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी इजाजत

Posted by - August 3, 2021 0
नागरिक उड्डयन मंत्रालय और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा को मानव रहित विमान प्रणाली नियम, 2021…