बड़ी खुशखबरीः मुंबई में 28 अक्टूबर से चलेंगी सभी लोकल ट्रेनें

42 0

मुंबई। मुंबई वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुंबई में 28 अक्टूबर से अब पहले की तरह ही सभी लोकल ट्रेनें चलने जा रही हैं। आपको बता दें कि, ये ट्रेनें कोरोना संक्रमण के कारण रोक दी गईं थीं। देश में तेजी से चल रहे कोरोना के टीकाकरण और घट रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए, अब सभी ट्रेनों को पहले की तरफ पूरी क्षमता के साथ चलाने का फैसला किया गया है। यात्रियों को कोरोना के SOP के अनुसार यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

वहीं, मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे ने ये जानकार दी है कि, 28 अक्टूबर से सभी लोकल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। फिलहाल, उपनगरीय मार्ग पर 95.70 फीसद लोकल ट्रेनें ही चल रही हैं, लेकिन 28 अक्टूबर के बाद 100 फीसदी ट्रेनें फिर से चलने लगेंगी। जो प्रति दिन लगभग 1,300 ट्रेन सेवाएं है।

दरअसल, इससे पहले अगस्त महीने में उन लोगों को मुंबई लोकल की यात्रा करने की अनुमति दी गई थी जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक के बाद से 14 दिनों का अंतराल पूरा कर लिया था। उन्हें स्मार्टफोन, वार्ड कार्यालयों और उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से सर्टिफिकेट मिलने के बाद लोकल ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई में अब कुल 3,141 लोकल ट्रेन चलेंगी। जिसमें मध्‍य रेलवे की 1774 तो पश्चिमी रेलवे की 1,367 लोकल ट्रेनें शामिल होंगी। इस समय मध्‍य रेलवे की 1,702 तो पश्चिमी रेलवे की 1304 लोकल ट्रेनें चल रही हैं। इसका मतलब है कि अब 72 ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी गई है।

Related Post

मोदी से बोले योगी, आपके बताए गये ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ के मंत्र से मिला बेहतर परिणाम

Posted by - June 12, 2021 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *