Bharat Biotec Covaxin

भारत बायोटेक ने घटाई टीके की कीमत, राज्य को अब 600 की जगह 400 रुपये चुकाने होंगे

1072 0

ऩई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। कई दिनों से प्रतिदिन साढ़े तीन लाख से अधिक कोरोना केस मिल रहे हैं। लगातार कोरोना मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों में बढ़ोतरी ने दहशत पैदा कर दी है। महमारी के कहर से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह लड़खड़ा गई है।

अस्पताल ऑक्सीजन, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की कमी का सामना कर रहे हैं। संकट के समय में करीब 20 देश भारत की मदद को आगे आए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.80 लाख के करीब नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,645 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से जान चली गई।

भारत बायोटेक (Bharat Biotech)  ने घटाई टीके की कीमत

भारत बायोटेक ने राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन ‘कोवाक्सीन’ (Covaxin) की कीमत घटा दी है। अब यह वैक्सीन राज्यों को 600 रुपये की जगह 400 रुपये में मिलेगी।
अस्पतालों को लेकर प्रह्लाद जोशी ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर कर्नाटक के सभी सशस्त्र बलों के अस्पतालों को कोविड देखभाल केंद्रों में परिवर्तित करने का अनुरोध किया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने गर्भवती महिलाओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

राष्ट्रीय महिला आयोग ने गर्भवती महिलाओं को आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर (9354954224) शुरू किया है

हरियाणा और तेलंगाना के लिए शुरू हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस : रेल मंत्रालय 

रेल मंत्रालय ने कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस को हरियाणा और तेलंगाना के लिए भी शुरू किया गया है। रेलवे द्वारा अगले 24 घंटे में पहुंचाई जाने वाली ऑक्सीजन को जोड़कर कुल मिलाकर लगभग 640 मीट्रिक टन ऑक्सीजन विभिन्न राज्यों को पहुंचाने की उम्मीद है।

ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं को नोटिस जारी  करते हुए कहा है कि वे अस्पतालों के लिए उनके द्वारा की गई आपूर्ति के विस्तृत आंकड़ों के साथ अदालत के समक्ष उपस्थित हों।

Related Post

Trainee IAS officers met CM Dhami

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने सीएम धामी से की भेंट

Posted by - May 9, 2023 0
देहरादून। प्रशिक्षु आई.ए.एस. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में भेंट की। सभी अधिकारी लाल बहादुर…
Mahakaleshwar Bhasma Aarti

महाकालेश्वर भस्म आरती में दर्शनार्थियों को 15 मार्च से दिया जाएगा प्रवेश

Posted by - February 9, 2021 0
उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन सुबह भस्म आरती होती है। महाकालेश्वर भस्म आरती (Mahakaleshwar…
Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड के समग्र विकास में सबकी भागीदारी हो सुनिश्चित : सीएम धामी

Posted by - April 20, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड के विकास में सबकी भागीदारी सुनिश्चित हो। विधानसभा क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं…