Bharat Biotec Covaxin

भारत बायोटेक ने घटाई टीके की कीमत, राज्य को अब 600 की जगह 400 रुपये चुकाने होंगे

267 0

ऩई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। कई दिनों से प्रतिदिन साढ़े तीन लाख से अधिक कोरोना केस मिल रहे हैं। लगातार कोरोना मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों में बढ़ोतरी ने दहशत पैदा कर दी है। महमारी के कहर से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह लड़खड़ा गई है।

अस्पताल ऑक्सीजन, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की कमी का सामना कर रहे हैं। संकट के समय में करीब 20 देश भारत की मदद को आगे आए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.80 लाख के करीब नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,645 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से जान चली गई।

भारत बायोटेक (Bharat Biotech)  ने घटाई टीके की कीमत

भारत बायोटेक ने राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन ‘कोवाक्सीन’ (Covaxin) की कीमत घटा दी है। अब यह वैक्सीन राज्यों को 600 रुपये की जगह 400 रुपये में मिलेगी।
अस्पतालों को लेकर प्रह्लाद जोशी ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर कर्नाटक के सभी सशस्त्र बलों के अस्पतालों को कोविड देखभाल केंद्रों में परिवर्तित करने का अनुरोध किया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने गर्भवती महिलाओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

राष्ट्रीय महिला आयोग ने गर्भवती महिलाओं को आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर (9354954224) शुरू किया है

हरियाणा और तेलंगाना के लिए शुरू हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस : रेल मंत्रालय 

रेल मंत्रालय ने कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस को हरियाणा और तेलंगाना के लिए भी शुरू किया गया है। रेलवे द्वारा अगले 24 घंटे में पहुंचाई जाने वाली ऑक्सीजन को जोड़कर कुल मिलाकर लगभग 640 मीट्रिक टन ऑक्सीजन विभिन्न राज्यों को पहुंचाने की उम्मीद है।

ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं को नोटिस जारी  करते हुए कहा है कि वे अस्पतालों के लिए उनके द्वारा की गई आपूर्ति के विस्तृत आंकड़ों के साथ अदालत के समक्ष उपस्थित हों।

Related Post

Brajesh Pathak on Lockdown

हालात न सुधरे तो लखनऊ में Lockdown लगाना पड़ सकता है : कानून मंत्री

Posted by - April 14, 2021 0
लखनऊ।  उत्तर प्रदेशके कानून मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने स्वास्थ्य महकमे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर स्वास्थ्य सेवाओं की…
नमस्ते ट्रंप

नमस्ते ट्रंप : दिल्ली के सरकारी स्कूल में ‘हैप्पीनेस क्लास’ का जायजा लेंगी मेलानिया ट्रंप

Posted by - February 20, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। जहां पर…
PM Modi

बंगाल में बोले पीएम मोदी- माताओं-बहनों के आंसू गिरने की वजह बन रहीं दीदी

Posted by - April 10, 2021 0
कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…