रामनाथ कोविंद

कानपुर में तकनीक का बहुत पहले से किया जा रहा है बेहतर प्रयोग: रामनाथ कोविंद

526 0

कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि कानपुर आने पर मुझे बहुत खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि यह शहर कई क्षेत्रों में दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहा है। यहां तकनीक का बहुत पहले से बेहतर प्रयोग किया जा रहा है और यह शहर सांस्कृतिक परंपरा से भरपूर है।

कोविंद राष्ट्रपति बनने के बाद कानपुर चौथी बार आए

बता दें कि शनिवार को रामनाथ कोविंद ने कानपुर के पीएसआईटी में रीसेंट एडवांसमेंट्स इन कंप्यूटर साइंस कम्युनिकेशन एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी विषय पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कोविंद राष्ट्रपति बनने के बाद कानपुर चौथी बार यहां आए हैं।

कांग्रेसियों को जिंदा जलाने का पुराना अनुभव है : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कानपुर के चमड़ा उद्योग का पूरी दुनिया में नाम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कानपुर के चमड़ा उद्योग का पूरी दुनिया में नाम है। यहां की मिलें भी पूरी दुनिया में जानी जाती हैं। उन्होंने बताया कि कानपुर को एशिया का मैनचेस्टर कहा जाता रहा है। यहां के लोग शुरू से ही तकनीक को पसंद करने वाले रहे हैं। इसके चलते कानपुर का नाम कई क्षेत्रों में दुनिया में मशहूर है। इसके साथ ही कानपुर शहर सांस्कृतिक परंपरा से भी भरपूर है।

कांफ्रेंस में ओमान, जर्मनी, बांग्लादेश, श्रीलंका, सिंगापुर समेत अन्य देशों के शिक्षाविद व वैज्ञानिकों ने भी व्याख्यान दिया। इस शिक्षाविद सम्मेलन में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मशीन लर्निंग, डाटा साइंसेज, सिग्नल इमेज, क्लाउड कंप्यूटिंग, सोशल नेटवर्क्स और साइबर सिक्योरिटी पर अपने शोध कार्य प्रस्तुत किए।

Related Post

अडानी के हवाले मुंबई एयरपोर्ट, यूजर बोले- बस राष्ट्रपति भवन एवं संसद का टेकओवर बाकी

Posted by - July 14, 2021 0
देश के सबसे बड़े मुंबई एयरपोर्ट को अब अडानी ग्रुप ने टेकओवर कर लिया, उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी…

जन्मदिन पर काशी विश्वनाथ पहुंची जाह्नवी, पापा के साथ किया सेलिब्रेट

Posted by - March 6, 2019 0
वाराणसी। बोनी कपूर और लेडी सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी आज अपना 22वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जाह्नवी…