बीयर लगा देगी आपकी खूबसूरती में चार चांद, जानें कैसे

558 0

लखनऊ डेस्क। बीयर हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है आपने कई बार लोगों को बीयर पीने से होने वाले फायदों पर बहस करते देखा होगा। ये बहस सालों से चलती आ रही है और आगे भी चलती रहेगी लेकिन आप ये नही जानते हैं कि बीयर खूबसूरती पर चार चांद लगा देती है आइए जानते हैं कैसे-

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी हैं सर्दी जुकाम से हैं परेशान, तो अपनाएं ये नुस्खा 

1-अगर आप अपने चेहरे पर दाग धब्बों से परेशान हैं तो इसके लिए एक चम्मच टमाटर के रस में बीयर मिलाएं और इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। 5 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग तो दूर होंगे ही साथ ही आपकी स्किन की रंगत भी सुधरने लगेगी।

2-बीयर स्किन के लिए बेहतरीन क्लीन्जर का भी काम करती है। आप चाहे तो एक हफ्ते तक बीयर से फेसवॉश करके देखें। रात को सोते समय बीयर से फेसवॉश करें और चेहरे को वॉश करने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे को पोछें। कुछ ही दिनों में आपकी स्किन पर इसका असर दिखने लगेगा।

3-ग्लोइंग स्किन के लिए एक अंडे की सफेदी में आधा छोटा चम्मच बीयर मिलाकर फेस पर लगाएं। सूखने के बाद फेसवॉश कर लें। आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और कुछ ही दिन में आपकी स्किन पर ग्लो नजर आने लगेगा।

4-अगर आपको सनबर्न या टैनिंग है तो इसके लिए आप दो चम्मच पपीते के पेस्ट में बीयर मिलाएं और इससे मसाज करें। आपकी टैनिंग दूर होने के साथ स्किन का ग्लो भी बढ़ेगा।

Related Post

राबड़ी देवी

नीतीश महागठबंधन में वापस आकर तेजस्वी को CM और खुद को PM बनवाना चाहते थे – राबड़ी देवी

Posted by - April 13, 2019 0
पटना। बिहार की पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार को लेकर एक ऐसा…
Mahavir Jayanti

जैन धर्म का प्रमुख त्योहार आज महावीर जयंती, जानें इस पर्व का इतिहास

Posted by - April 14, 2022 0
लखनऊ: महावीर जयंती (Mahavir Jayanti) जैन धर्म (Jainism) का सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार है। शुभ त्यौहार जैन धर्म के संस्थापक भगवान…