अयोध्या के महंत ने चंपत राय समेत अन्य पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

124 0

राम जन्म भूमि का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद एक बार फिर चर्चा में है। इसकी बड़ी वजह जमीन की खरीद-फरोख्त है।अयोध्या में निर्वाणी अखाड़े के महंत धरम दास ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों पर जमीन की खरीदी में फ्रॉड करने का आरोप लगया है।महंत ने ट्रस्ट के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज़ कराते हुए कहा कि ट्रस्ट के सदस्यों ने लोगों और राम भक्तों की भावना के साथ खेला है। अपनी शिकायत में उन्होंने ट्रस्ट के सभी सदस्यों का नाम लिया, जिनमें महासचिव चंपत राय और सदस्य अनिल मिश्रा, अयोध्या के मेयर के भतीजे दीप नारायण भी शामिल हैं।

हालांकि अभी कोई भी मुकदमा प्रशासनिक तौर पर पंजीकृत नहीं किया गया है। पुलिस ने बताया कि अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।प्रेस रिलीज में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत के हवाले से कहा गया है कि 9 नवंबर, 2019 को श्री राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद अयोध्या में जमीन खरीदने के लिए देश के कई लोग आने लगे।

वहीं खुद उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के विकास के लिए बड़ी मात्रा में जमीन खरीद रही है, इस कारण अयोध्या में जमीनों के दाम बढ़ गए।चम्पत राय के मुताबिक जिस भूखंड पर चर्चा की जा रही है वह रेलवे स्टेशन के पास बहुत प्रमुख जगह है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने अभी तक जितनी भूमि खरीदी है खुले बाजार की कीमत से बहुत कम दामों पर खरीदी है।

BJP नेता ने बनवाया PM मोदी का मंदिर, कुछ दिन बाद हटा ली मूर्ति, NCP नेता बोले- ‘भगवान’ गायब

वहीं जिस जमीन की खरीद को लेकर आरोप लगाए हैं उस सफाई देते हुए कहा गया है कि, उश जमीन को खरीदने के लिए वर्तमान विक्रेताओं ने सालों पहले जिन दामों पर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट किया था, उस जमीन को उन्होंने 18 मार्च 2021 को बैनामा कराया। इसके बाद ही ट्रस्ट के साथ एग्रीमेंट किया।

Related Post

BJP

सीएम पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार

Posted by - June 10, 2022 0
हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hyderabad) में राचकोंडा पुलिस ने भाजपा (BJP) नेता जिट्टा बालकृष्ण रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया…

महिलाओं की लाइव नीलामी दिखाने वाले यूट्यूब चैनल के खिलाफ शिवसेना सासंद प्रियंका चतुर्वेदी ने की कार्रवाई की मांग

Posted by - July 30, 2021 0
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है।पत्र में उन्होंने महिलाओं के…