गंगा-जमुनी तहजीब की झलक

Ayodhya Verdict : काशी में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब की झलक, पुलिस अलर्ट

744 0

वाराणसी। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद बनारस में हाई अलर्ट पर है। हर जगह पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान मार्च करते दिख रहे हैं। तो वहीं काशी में गंगा जमुनी तहजीब की झलक दिखाई दे रही है।

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले, गंगा जमुनी तहजीब के लिए विख्यात काशी में लोग सुबह से ही आपस में चर्चा करते दिखे। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो भी फैसला आएगा उसे सहर्ष स्वीकार किया जाएगा। गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल का मान बढ़ाया जाएगा। वहीं सुरक्षा को लेकर शहर में जगह-जगह सीआईएसएफ और पुलिस मार्च कर रही है।

Ayodhya Verdict-अब अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे: नृत्य गोपाल दास 

सुबह से ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस अलर्ट है। शहर का माहौल सामान्य बना हुआ है। रात भर अधिकारियों ने शहर में चक्रमण किया। सुबह होते ही फिर सड़कों पर निकल पड़े। शहर के महौल को सामान्य रखने के लिए सोशल मीडिया पर भी प्रशासन की नजर है। सोशल मीडिया सेल लगातार निगरानी रख रहा है।

जैतपुरा इलाके में शनिवार की सुबह से ही लोगों की गतिविधियां सामान्य थीं। लोग घरों से बाहर निकलकर सब्जी खरीद रहे थे, आपस में बात कर रहे थे, चाय पी रहे थे। बड़ी बाजार के रहने वाले मोहम्मद कलाम ने बताया कि फैसला तो और पहले ही आ जाना चाहिए था।
दोनों समुदाय के लोग इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। उधर, पीलीकोठी इलाके में स्थित दुकानों पर लोग सुबह से ही न्यूज चैनलों पर अयोध्या मसले पर आने वाले फैसले की खबरें देख रहे थे। बातचीत में लोगों ने बताया कि जैसे काशी में होली और ईद साथ मनाई जाती है, वैसे ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दोनों समुदाय के लोग मिलकर स्वागत करेंगे। ऐसी ही स्थिति भदऊचुंगी, कोयला बाजार, मच्छोदरी, विशेश्वरगंज, मैदागिन, गाय घाट, हरतीरथ समेत आस-पास के क्षेत्रों की थी।

Related Post

लखनऊ पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिये AI आधारित तकनीक का किया अनूठा प्रयोग

Posted by - February 4, 2021 0
महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने एक अनूठा प्रयोग किया है। लखनऊ पुलिस…
Vande Bharat Express

उत्तराखंड को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Posted by - May 25, 2023 0
देहारादून। देशभर में रेलवे कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के लिए कई राज्यों में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) …
Deputy CM Keshav Maurya

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने अधिकारियों संग विभागीय कार्यों की समीक्षा की

Posted by - November 9, 2021 0
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) ने सोमवार को चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस प्रयागराज में…