Auto Expo 2020

Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो में दूसरे दिन दिखा इन शानदार गाड़ियों का शोकेस

198 0

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में चल रही दुनिया की दूसरे सबसे बड़ी मोटर वाहनों की प्रदर्शनी Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो-2020) का गुरुवार को दूसरा दिन है। गुरुवार शाम को सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल एक्सपो का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। ऑटो एक्सपो में पहले दिन 15 से भी ज्यादा कंपनियों ने करीब 40 गाड़ियां पेश की गईं। इन कंपनियों का जोर यात्री सुरक्षा, पर्यावरण के लिए अनुकूल और बेहतर माइलेज वाले वाहनों पर रहा।

‘बागी 3’ ट्रेलर जारी: आतंकियों से टाइगर श्रॉफ की हुई ‘जंग’, दिखा जबरदस्त एक्शन 

मारुति सुजुकी लिमिटेड ने ‘मिशन ग्रीम मिलियन’ थीम पर अपनी पहली ई-कार ‘फ्यूचरो ई’ की झलक दिखाई तो टाटा ने ‘सिएरा कॉन्सेप्ट’ का ई-एसयूवी पेश किया है। कंपनियों का कहना है कि बीएस-6 मानक के कारण वाहन थोड़े महंगे हो जाएंगे, लेकिन बेहतर माइलेज और अन्य सुविधाओं के लिहाज से ये पहले के मुकाबले सस्ते ही पड़ेंगे।

मारुति की Vitara Brezza 2020 फेसलिफ्ट लॉन्च

ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन मारूति की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Vitara Brezza 2020 Facelift (विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट) लॉन्च हो गई है। खास बात यह है कि नई विटारा ब्रेजा पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें कई नए फीचर मिलेंगे।

इलेक्ट्रिक ऑटो में इनबिल्ट जीपीएस

Evolet इलेक्ट्रिक ऑटो का कॉर्गो मॉडल भी पेश किया गया है। खास बात यह है कि पैसेंजर और कॉर्गो दोनों वाहन में इनबिल्ट जीपीएस नेविगेशन दिया गया है। इसके साथ ही टीएफटी डिस्प्ले भी मुहैया कराया गया है।

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Evolet का इलेक्ट्रिक ऑटो, 120 KM की रेंज

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Evolet अपने कई नई प्रोडक्ट पेश किए हैं। कंपनी ने व्यावसायिक तीन पहिया वाहन की श्रेणी में इलेक्ट्रिक ऑटो पेश किया है। इसे पैसेंजर व्हीकल और कार्गो व्हीकल दोनों तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें लिथियम ऑयन बैटरी पैक है जो 2 घंटे में चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्जिंग पर यह ऑटो 120 किलोमीटर चलता है। ऑटो की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Piaggio का नया स्कूटर SXR 160 से पर्दा उठाया

ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन Piaggio ने अपने नए स्कूटर SXR 160 से पर्दा उठाया है। यह एक हाई परफॉर्मेंस मैक्सी-स्कूटर है। SXR 160 स्कूटर लुक के मामले में कंपनी की मौजूदा बाइक Aprilia से काफी प्रभावित दिखती है।

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक व्हीक्लस खासा आकर्षण का केंद्र

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक व्हीक्लस खासा आकर्षण का केंद्र हैं। इलेक्ट्रिक कार के बाद अब इलेक्ट्रिक बस भी पेश की जाएगी। Olectra Ebus (ओलेक्ट्रा ई-बस) की लॉन्चिंग पर रहेगी नजर।

प्रसिद्ध गायक दलेर मेहंदी ने चलाया Raptor

प्रसिद्ध गायक दलेर मेहंदी भी ऑटो एक्सपो में पहुंचे हैं। वे चीन की मोटरसाइकिल कंपनी Raptor के स्टॉल पर नजर आए जहां उन्होंने क्रूज बाइक Raptor के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

ऑटो एक्सपो का दूसरा दिन भी मीडिया इवेंट के नाम

ऑटो एक्सपो का दूसरा दिन भी मीडिया इवेंट के नाम रहेगा। ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए मॉडल्स से पर्दा उठाएंगी। ऐसी कई गाड़ियां पेश की जाएंगी जिनका कार प्रेमियों के काफी समय से इंतजार है। Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift मॉडल लॉन्च होने वाली है। वहीं Hyundai Creta का न्यू-जेनरशन मॉडल भी पेश किया जाएगा। इनके अलावा Volkswagen, Mercedes, Hero सहित अन्य कंपनियां भी अपने नए उत्पाद से पर्दा उठाएंगी।

ऑटो एक्सपो में सबसे पहले हॉल नंबर तीन में मारुति सुजुकी ने अपनी कांसेप्ट कूपे स्टाइल एसयूवी फ्यूचरो-ई पेश की

ऑटो एक्सपो में सबसे पहले हॉल नंबर तीन में मारुति सुजुकी ने अपनी कांसेप्ट कूपे स्टाइल एसयूवी फ्यूचरो-ई पेश की। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का पर्दापर्ण ‘मिशन ग्रीन मिलियन’ के तहत किया है। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने कांसेप्ट कार सिएरा को प्रदर्शित किया। कंपनी एक वर्ष में इस कार को बाजार में उतारने का दावा किया है। इसके अलावा व्यावसायिक उपयोग के लिए प्राइमा और अल्ट्रा को भी लांच किया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने 4 वाहन लांच किए। इसमें से दो एसयूवी टीवी-300 और टीवी-100 के इलेक्ट्रिक वर्जन का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा दो बीएस-6 वाहनों भी पेश किए गए। वहीं, मर्सिडीज ने अपनी चार दरवाजे वाली एएमजी जीटी 63 कूपे कार को प्रदर्शनी में उतारा। कंपनी ने इसकी कीमत करीब ढाई करोड़ बताई है। ब्रिटेन की एमजी मोटर्स ने कांसेप्ट कार मार्वेल एक्स को पेश किया। यह एल-3 स्तर की ऑटोनॉमस कार होगी। वहीं, स्कोडा, फॉक्सवैगन, ग्रेट वॉल मोटर्स समेत कुल 16 ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने-अपने वाहन पेश किए।

Loading...
loading...

Related Post

पाक ने दी आंतकवादियों को ट्रेनिंग

इमरान खान के भारत पर सियासत करेने वाले बयान पर भड़के नसीरुद्दीन और ओवैसी

Posted by - December 24, 2018 0
नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान में भले ही कई वज़ीर-ए -आज़म आये, चेहरे भले ही बदले लेकिन पाकिस्‍तान की नियत नहीं बदली।…

Birthday special: सांवला रंग और लड़खड़ाती हिंदी के कारण रेखा को बंबई में करना पड़ा मुश्किलों का सामना

Posted by - October 10, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड की हसीन अभिनेत्री रेखा का 10 अक्टूबर यानी आज जन्मदिन होता है। ‘सिलसिला’ ‘उमराव जान’ जैसी कई…
भारत में कोरोना

देश में 24 घंटों के दौरान कोरोना के 11929 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 320922 हुई

Posted by - June 14, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही है और पिछले…