ATM से पैसा निकालना हुआ महंगा, 4 से अधिक ट्रांजेक्शन पर ICICI बैंक काटेगा 150 रुपए

582 0

कोरोना संकट के बीच बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, इसी बीच बैकों ने भी अगले महीने से अपनी दरों में इजाफा करने का फैसला कर दिया है.ICICI बैंक ने ऐलान किया है कि महीने में चार बार ही फ्री नगद लेन-देन किया जा सकता है, पांचवी बार 150 रुपए चार्ज देना होगा। ATM के जरिए मेट्रो शहरों में महीने में तीन बार एवं दूसरे शहरों में पांच बार ही फ्री ट्रांजेक्शन किए जा सकेंगे, इससे ज्यादा पर क्रमशः 20 रुपए व 8.50 रुपए देय होंगे।

अगर निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक ने सेविंग अकाउंट होल्डर के लिए नकद लेनदेन, एटीएम इंटरचेंज और चेकबुक चार्ज के नियमों में बदलाव किया है। ये नए नियम 1 अगस्त 2021 से लागू होने वाले हैं।

1 अगस्त से ATM की इंटरचेंज फीस 17 रुपए हो जाएगी, पहले या 17 थी, इसके अलावा फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन शुल्क भी 5 रुपए से बढ़कर 6 हो जाएगा। पिछले 5-6 महीने से लगातार बढ़ते एलपीजी गैस के दाम में फिर से इजाफा देखा जा सकता है, ये इजाफा 25 से 50 रुपए हो सकता है।

भाजपा ने भगवा रंग चुराया, लोगों को चुराकर अपनी पार्टी में शामिल किया, कार्टून विवाद के बीच बोले टिकैत

 इसके अलावा अब बैंक के ग्राहक महीने में अपनी होम ब्रांच से एक लाख रुपए प्रति अकाउंट निकाल सकते हैं। इससे अधिक की रकम निकालने पर 5 रुपए प्रति 1,000 पर देना होगा। दूसरी ब्रांच से पैसा निकालने पर प्रतिदिन 25,000 रुपये तक कैश निकालने पर चार्ज नहीं है। बैंक ने बताया है कि 25 पेज की चेकबुक फ्री होगी। इसके बाद में आपको प्रति 10 पन्नों की अतिरिक्त चेकबुक के लिए 20 रुपए देने होंगे।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

भारत के स्वतंत्रता संग्राम में पुरुषों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, तो ये महिला भी नहीं रही पीछे

Posted by - May 11, 2019 0
डेस्क। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जहां पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, तो महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। उन महिलाओं…
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मायावती बोलीं- भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश, कुछ दल व्यक्तिगत लाभ के लिए कर रहे हैं राजनीति

Posted by - January 1, 2020 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाकी दलों पर हमला किया है। मायावती ने कहा कि कुछ…