असम-मिजोरम संघर्ष: गोहत्या पर रोक लगाने की तिलमिलाहट के कारण हिंसा की घटना हुई- सीएम हेमंत

615 0

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि नशीले पदार्थों की तस्करी पर कार्रवाई और गोहत्या पर रोक लगाने की तिलमिलाहट के कारण हिंसा की घटना हुई है। उन्होंने मिजोरम के सीएम ज़ोरामथांगा से आग्रह किया है कि इस मामले की जांच हो कि पुलिस पर हमला करने के लिए नागरिकों को बुलेटप्रूफ जैकेट और राइफल कैसे मिली? सरमा ने कहा कि उनका राज्य संसद से पारित किसी भी कानून का पालन करेगा, कानून ने कहा तो दूसरे राज्य को अपनी भूमि तक सौंप देगा लेकिन तब तक ‘‘एक इंच अतिक्रमण’’ नहीं होने देगा।

सरमा की तरफ से यह टिप्पणी मिजोरम के साथ लगती सीमा पर संघर्ष में असम के पांच पुलिसकर्मियों एवं एक आम नागरिक की मौत के एक दिन बाद सामने आयी है। मुख्यमंत्री ने मारे गए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद यह सब एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

इस क्रम में हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि असम संसद से पारित किसी भी कानून का पालन करेगा और यदि कानून ने कहा तो दूसरे राज्य को अपनी भूमि तक सौंप देगा, लेकिन ऐसा होने तक एक इंच जमीन पर अतिक्रमण नहीं होने देगा। बता दें  कि सरमा द्वारा यह टिप्पणी मिजोरम के साथ लगती सीमा पर हुए संघर्ष में असम के पांच पुलिसकर्मियों सहित एक आम नागरिक की मौत के बाद  सामने आयी है।

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष: मीडिया खामोश है क्योंकि ये सब मजबूत PM के रहते हुए हो रहा- रवीश कुमार

उन्होंने यह भी कहा कि असम सरकार इनरलाइन फॉरेस्ट रिजर्व को नष्ट होने और अतिक्रमण से बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जायेगी।  कहा कि असम सरकार मिजोरम की सीमा से लगते कछार, करीमगंज तथा हैलाकांडी जिलों में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए तीन कमांडो बटालियन तैनात करेगी।

Related Post

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार बोले- बिहार में नहीं लागू करेंगे एनआरसी

Posted by - December 20, 2019 0
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह राष्ट्रीय नागरिकता पंजिका (एनआरसी) लागू नहीं करेंगे। यह बात उन्होंने…
प्रशांत किशोर

जेडीयू से इस्तीफे पर बोले प्रशांत किशोर- नीतीश कुमार से मुलाकात के लूंगा फैसला

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पार्टी से इस्तीफा देने के सवाल पर फिलहाल साफ कुछ…
जूबी कटोच

वायुसेना का फाइटर प्लेन उड़ाएगी अब कांगड़ा की बेटी जूबी कटोच

Posted by - December 25, 2019 0
नई दिल्ली। श्रीनगर की वादियों में कांगड़ा की बेटी वायुसेना का फाइटर प्लेन उड़ाएगी। अंदराणा की जूबी कटोच वायुसेना में…