असम-मिजोरम संघर्ष: गोहत्या पर रोक लगाने की तिलमिलाहट के कारण हिंसा की घटना हुई- सीएम हेमंत

323 0

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि नशीले पदार्थों की तस्करी पर कार्रवाई और गोहत्या पर रोक लगाने की तिलमिलाहट के कारण हिंसा की घटना हुई है। उन्होंने मिजोरम के सीएम ज़ोरामथांगा से आग्रह किया है कि इस मामले की जांच हो कि पुलिस पर हमला करने के लिए नागरिकों को बुलेटप्रूफ जैकेट और राइफल कैसे मिली? सरमा ने कहा कि उनका राज्य संसद से पारित किसी भी कानून का पालन करेगा, कानून ने कहा तो दूसरे राज्य को अपनी भूमि तक सौंप देगा लेकिन तब तक ‘‘एक इंच अतिक्रमण’’ नहीं होने देगा।

सरमा की तरफ से यह टिप्पणी मिजोरम के साथ लगती सीमा पर संघर्ष में असम के पांच पुलिसकर्मियों एवं एक आम नागरिक की मौत के एक दिन बाद सामने आयी है। मुख्यमंत्री ने मारे गए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद यह सब एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

इस क्रम में हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि असम संसद से पारित किसी भी कानून का पालन करेगा और यदि कानून ने कहा तो दूसरे राज्य को अपनी भूमि तक सौंप देगा, लेकिन ऐसा होने तक एक इंच जमीन पर अतिक्रमण नहीं होने देगा। बता दें  कि सरमा द्वारा यह टिप्पणी मिजोरम के साथ लगती सीमा पर हुए संघर्ष में असम के पांच पुलिसकर्मियों सहित एक आम नागरिक की मौत के बाद  सामने आयी है।

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष: मीडिया खामोश है क्योंकि ये सब मजबूत PM के रहते हुए हो रहा- रवीश कुमार

उन्होंने यह भी कहा कि असम सरकार इनरलाइन फॉरेस्ट रिजर्व को नष्ट होने और अतिक्रमण से बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जायेगी।  कहा कि असम सरकार मिजोरम की सीमा से लगते कछार, करीमगंज तथा हैलाकांडी जिलों में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए तीन कमांडो बटालियन तैनात करेगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

देशभर में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को आज से लगेगी मुफ्त में कोरोना का टीका, रजिस्ट्रेशन अनिवार्य नहीं

Posted by - June 21, 2021 0
कोरोना संकट से जूझ रहे भारत में 21 जून से मुफ्त टीकाकरण की शुरुआत हो रही है, पीएम नरेंद्र मोदी…
अभिनंदन वर्द्धमान

Flashback 2019: विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने जानें कैसे पाक की नापक हरकत को किया फेल?

Posted by - December 13, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान इस साल फरवरी में भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य…